बाप रे, जन्म लेते ही कोरोना की चपेट में आई मासूम, इतना खतरनाक है ये वायरस!

मासूम का पूरा परिवार ही कोरोना वायरस की चपेट में है। सबसे पहले बच्ची के पिता का टेस्ट पॉजिटिव आया था। उसके बाद व्यक्ति की पत्नी का टेस्ट किया गया वो भी पॉजिटिव निकली।

Update: 2020-04-20 06:12 GMT

जयपुर: कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। ये वायरस कितना खतरनाक है इसका अंदाजा आप राजस्थान से आज आई इस खबर से लगा सकते हैं।

राजस्थान में एक मासूम बच्ची जन्म लेने के बाद ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है। यह इस तरह का देश का पहला मामला है। नागौर में एक गर्भवती महिला ने शनिवार को एक बच्ची को जन्म दिया था। जब बच्ची का टेस्ट किया गया तो उसमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई।

दरअसल मासूम का पूरा परिवार ही कोरोना वायरस की चपेट में है। सबसे पहले बच्ची के पिता का टेस्ट पॉजिटिव आया था। उसके बाद व्यक्ति की पत्नी का टेस्ट किया गया वो भी पॉजिटिव निकली। 16 अप्रैल को महिला और फिर उसके एक भाई समेत परिवार के 10 सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव मिले।

मामले से जुड़े एक डॉक्टर ने कहा कि परिवार में ऐसी स्थिति हो चुकी है कि जब गर्भवती महिला को घर से लाया गया तो कोई उसके घर पर ताला लगाने वाला भी नहीं था। बता दें कि इससे पहले झुंझुनू जिले में ढाई महीने की बच्ची के पॉजिटिव मिलने का मामला सामने आया था।

शोक में डूबा परिवार, इस फिल्म निर्देशक की करीबी की कोरोना से डेथ

भारत में कोरोना वायरस के हालात

संक्रमितों की संख्या 16 हजार के पार पहुंच चुकी है। अब तक 16116 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 519 लोगों की मौत हुई है। वहीं, 2302 लोग ठीक हुए हैं। राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2 हजार के पार चला गया है। पिछले 24 घंटे में 110 नए मामले आए हैं, जबकि 2 लोगों की मौत हुई है।

राजस्थान में कोरोना के 17 नए मामले

राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1500 के करीब पहुंच गया है। सोमवार को सुबह 9 बजे तक 17 नए मामलों की पुष्टि हुई है। इसमें 8 जयपुर, 2 कोटा, 2 झुंझुनु, 1 नागौर, 1 बंसवाड़ा, 1 अजमेर और 2 जोधपुर के केस हैं। अब मरीजों की संख्या 1495 हो गई है, जिसमें 24 लोगों की मौत हो चुकी है।

यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या 1100

यूपी में अब तक 17 मरीजों की जान जा चुकी है। यूपी में सबसे ज्यादा 240 केस आगरा में, लखनऊ में 165 और नोएडा में 95 केस सामने आए हैं। यूपी में कोरोना मरीजों की कुल तादाद 1100 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 125 नए मामले सामने आए हैं।

कोरोना इफेक्ट: सब्जी बेचना नहीं आसान, देना होगा आधार कार्ड

यहां नहीं कोई रियायत

यूपी में कोरोना मरीजों की तादाद एक हजार के पार हुई तो प्रशासन ने सख्ती और बढ़ाने का फैसला किया। लखनऊ से लेकर गाजियाबाद और नोएडा तक लॉकडाउन में किसी भी तरह की रियायत की इजाजत नहीं होगी।

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 110 नए मामले सामने आए हैं, जबकि दो लोगों की मौत हुई है। अब राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 2003 हो गई है। दिल्ली में भी लाॅकडाउन में कोई रियायत नहीं दी गई।

कोरोना ‘सबसे बड़ा अदृश्य युद्ध’, दुश्मनों से देश की रक्षा के लिए सेना तैयार: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

 

 

Tags:    

Similar News