Rajasthan News: आटा चक्की में उतरा करंट, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

Rajasthan News: जानकारी के मुताबिक ये घटना बाड़मेर जिले के शिव आरंग ग्राम पंचायत के रामदेवपुरा गांव की है। घटना की सूचना पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं।

Update: 2023-09-02 05:26 GMT
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

Rajasthan News: राजस्थान के बाड़मेर जनपद से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। जिले के शिव थाना क्षेत्र में शुक्रवार देर रात एक आटा चक्की में करंट आ आने से पिता-पुत्री और दो बच्चों से समेत चार लोगों की मौत हो गई है। चारों लोग करीब प्रतिशत तक जल गए हैं। चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंचे। डिस्कॉम को फोन कर लाइट बंद करवाई तक चारों को बाहर निकाला गया। लेकिन, तब तक चारो लोगों की मौत हो चुकी थी।

जानकारी के मुताबिक ये घटना बाड़मेर जिले के शिव आरंग ग्राम पंचायत के रामदेवपुरा गांव की है। घटना की सूचना पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। पुलिस के अनुसार, रामदेवपुरा गांव में अर्जुनसिंह अपने पिता भगुसिंह, पत्नी छेलू कंवर(23) व दो बेटों ढाई साल का जस्सू और एक साल के प्रताप के साथ रहता था। दो दिन पहले अर्जुनसिंह ने अपने ससुर हठेसिंह (55) को गडरारोड से बुलाया था। पत्नी, बच्चों और पिता की देखरेख के लिए छोड़कर गया था। अर्जुनसिंह रिश्तेदार को दिखाने के लिए दिल्ली एम्स गया हुआ था।

पास में बैठे थे दो बेटे

शुक्रवार रात को करीब 9:30 बजे महिला आटा चक्की पर अनाज पीस रही थी। इस दौरान अचानक करंट दौड़ गया और छेलू कंवर करंट की चपेट में आ गई। पास में ही बैठे दो बेटे भी करंट की चपेट में आ गए। चिल्लाने की आवाज सुनकर हठेसिंह बचाने के लिए आया तो उसे भी बिजली का करंट लगा। इससे चारों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, अर्जुनसिंह के पिता 10 साल से लकवा ग्रस्त हैं। वह बाहर वाले रूम में सो रहे थे। घर पर पांच ही लोग थे।

रामसर सर्किल अधिकारी अनिल सारण ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मां को करंट लगने के बाद बच्चे नजदीक पहुंचे तो वह भी चपेट में आग गए। उन्हे बचाने के चक्कर में हठेसिंह भी करंट की चपेट में आ गए।

Tags:    

Similar News