Rajasthan Honey Trap: जयपुर में आईएएस अधिकारी को हनी ट्रैप में फंसाने की कोशिश, आरोपी निकलीं तलाकशुदा महिला, जानें क्या है मामला

Rajasthan Honey Trap: जयपुर में एक महिला ने ट्रेनी आईएएस अधिकारी युवराज मरमट को हनी ट्रैप में फंसाने की कोशिश की, जिसके बाद ऑफिसर ने पुलिस की मदद ली।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-09-09 05:25 GMT

 IAS Yuvraj Marmat (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Rajasthan Honey Trap: राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में एक आईएएस अधिकारी को हनी ट्रैप (Honey Trap) में फंसाने की कोशिश का मामला सामने आया है। इस मामले की आरोपी एक तलाकशुदा महिला निकली। आरोप है कि महिला ने अधिकारी पर पहले जबरन शादी का दबाव डाला और फिर शादी न करने की सूरत में डेढ़ करोड़ रूपये मांगे। इतना ही नहीं ब्लैकमेलिंग (Blackmailing) कर रही महिला ने उसकी मांगें न मानने पर सुसाइड करने और अधिकारी को झूठे मामले में फंसाने तक की धमकी दे डाली।

महिला की धमकियों से परेशान पीड़ित आईएएस अफसर (IAS Officer) ने आखिरकार पुलिस की शरण ली। जयपुर के मुहाना पुलिस स्टेशन (Muhana Police Station) में मामले को लेकर केस दर्ज कराया। पुलिस ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि 34 वर्षीय ट्रेनी आईएएस अधिकारी युवराज मरमट (IAS Yuvraj Marmat) की ओर से आरोपी महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस ने केस की तफ्तीश शुरू कर दी है।

पढ़ाई के दौरान महिला से हुई थी दोस्ती

पुलिस को दी गई जानकारी में आईएएस अधिकारी युवराज मरमट (IAS Yuvraj Marmat) ने बताया कि काफी समय पहले दिल्ली में पढ़ाई के दौरान उनकी एक महिला से दोस्ती हुई। दोनों के बीच काफी बातचीत होने लगी। इसके बाद अचानक महिला शादी करने का दबाव बनाने लगी और ऐसा न करने पर झूठे केस में फंसाने की धमकी देने लगी। महिला द्वारा लगातार धमकी दिए जाने के कारण वह मानसिक रूप से परेशान हो गए। पीड़ित अधिकारी के मुताबिक, महिला का अपने पति से तलाक हो चुका है। आरोप है कि इस मामले में महिला के साथ एक वकील भी शामिल है।

फोन पर धमकाती है महिला

पीड़ित अधिकारी ने अपनी लिखित शिकायत में बताया कि आरोपी महिला द्वारा उन्हें बार-बार फोन करके धमकाया जाता है। उन्होंने बताया कि फोन न उठाने पर महिला सुसाइड (Suicide) करने की धमकी देने लगती है। महिला दिन में 10 से 15 बार कॉल कर परेशान करती है। वह फोन पर अधिकारी को उसकी छवि खराब करने और रेप जैसे गंभीर मामले में फंसाने की धमकी देती है। महिला कहती है कि मैं तुम्हें सोशल मीडिया पर बदनाम कर दूंगी। इसके अलावा आरोपी महिला परिवार और छोटे बच्चों के लिए भी गलत शब्दों का इस्तेमाल करती है।

पीड़ित आईएएस अफसर हैं शादीशुदा

पीड़ित युवराज मरमट छत्तीसगढ़ कैडर के 2022 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वह फिलहाल छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में सहायक कलेक्टर के पद पर कार्य कर रहे हैं। मूल रूप से राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के मलारना चौड़ के रहने वाले मरमट शादीशुदा हैं। हाल ही में उनकी तेलंगाना की आईपीएस अधिकारी पी.मोनिका से कोर्ट मैरिज हुई। शादी के बाद से ही आरोपी महिला मे आईएएस अधिकारी का मानसिक उत्पीड़न शुरू कर दिया।

Tags:    

Similar News