सरकार बदल गई, अब अटल सेवा केंद्र नहीं राजीव गांधी सेवा केंद्र कहिए जनाब

राजस्थान में चार साल बाद एक बार फिर से भारत निर्माण राजीव सेवा केंद्र अस्तित्व में आने वाले हैं। ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं।  संयम लोढ़ा ने पूर्व की बीजेपी सरकार के इस निर्णय के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। कोर्ट ने 19 जनवरी 2108  को केद्रों के आदेश बदलने को कहा था, लेकिन वसुंधरा सरकार ने नाम नहीं बदला था।

Update: 2019-02-04 07:57 GMT

जयपुर: राजस्थान में चार साल बाद एक बार फिर से भारत निर्माण राजीव सेवा केंद्र अस्तित्व में आने वाले हैं। ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश में कहा गया है, जिला मुख्यालयों पर जन सुविधा केंद्र,पंचायत समिति मुख्यालयों और ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र के निर्मित भवनों का नाम परिवर्तित कर अटल सेवा केंद्र किए जाने के निर्देश 23 दिसंबर 2014 को जारी किए गए थे, लेकिन हाईकोर्ट के 19 जनवरी 2018 को दिए गए निर्णय के मुताबिक यह आदेश तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाता है।

ये भी देखें :कुंभ में दूसरा शाही स्नान आज, लाखों श्रद्धालुओं ने आस्था के संगम में लगाई डुबकी

आपको बता दें, निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने पूर्व की बीजेपी सरकार के इस निर्णय के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसके बाद हाईकोर्ट ने अटल सेवा केंद्र का नाम बदल राजीव गांधी सेवा केंद्र करने के आदेश दिए। कोर्ट ने 19 जनवरी 2108 को केद्रों के आदेश बदलने को कहा था, लेकिन वसुंधरा सरकार ने नाम नहीं बदला था।

ये भी देखें : नरेंद्र मोदी नौजवानों की शान, देश की पहचान- शिवराज सिंह चौहान

 

Tags:    

Similar News