राजनाथ सिंह बोले- PM मोदी ने कृषि कानून पर विपक्ष के दुष्प्रचार का किया पर्दाफाश

किसानों से नए कृषि कानूनों को ट्रायल के तौर पर लेने का अनुरोध करते हुए पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अगर ये कानून लाभकारी नहीं लगते तो सरकार सभी जरूरी संशोधन इनमें लाएगी।

Update: 2020-12-25 15:41 GMT
दो साल के लिए कृषि कानूनों को लागू करने दिया जाए। इसे प्रयोग के तौर पर देखते हैं और यदि ये किसानों के लिए लाभकारी नहीं लगते तो सरकार हरसंभव संशोधन को तैयार रहेगी।'

नई दिल्ली : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कृषि कानूनों पर कहा कि केंद्र सरकार किसानों की हितैषी है। उन्होंने किसानों को अपने ही लोग बताते हुए उन्होंने कहा, ''धरने पर बैठे लोग किसान हैं और किसान परिवारों में जन्मे हैं। हम उनके प्रति बहुत सम्मान रखते हैं।''नए कृषि क़ानूनों में किसानों के हितों को सुरक्षित रखने की पूरी व्यवस्था की गई है। मोदीजी के नेतृत्व की सरकार कोई भी ऐसा काम नही करेगी, जो किसानों के हितों को चोट पहुंचाने वाला हो।

भ्रम को दूर कर आगे आए

उन्होंने आज देश के किसानों के नाम अपने सम्बोधन में कृषि क़ानूनों से जुड़े हर भ्रम को दूर करते हुए सारी आशंकाओं को निराधार साबित कर दिया है। उन्होंने इन क़ानूनों को लेकर विपक्ष द्वारा किए जा रहे दुष्प्रचार का भी पूरी तरह पर्दाफ़ाश कर दिया है।



किसानों से की अपील

किसानों से नए कृषि कानूनों को ट्रायल के तौर पर लेने का अनुरोध करते हुए पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अगर ये कानून लाभकारी नहीं लगते तो सरकार सभी जरूरी संशोधन इनमें लाएगी। कहा, ''अभी एक या दो साल के लिए कृषि कानूनों को लागू करने दिया जाए। इसे प्रयोग के तौर पर देखते हैं और यदि ये किसानों के लिए लाभकारी नहीं लगते तो सरकार हरसंभव संशोधन को तैयार रहेगी।'

यह पढ़ें...सीतापुर किसान सम्मेलन: मंत्री-DM ने कहा- मछली और बकरी पालिये, आमदनी बढ़ाइए

सुने जरूर की अपील

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि इससे कृषि क्षेत्र में बड़ा बदलाव आएगा। देशवासियों का प्रधानमंत्री और उनके बातों निष्पक्ष और ध्यान से जरूर सुनना चाहिए।



किसानों के हित में

देश के किसानों और गरीबों के कल्याण के लिए जितने प्रभावी कदम मोदी सरकार ने उठाए हैं, उतने कदम आजाद भारत में किसी ने भी नही उठाए हैं। किसानों के बीच MSP को लेकर गलतफहमी फैलाई जा रही है कि परन्तु किसान का बेटा होने के नाते मैं उन्हें यह पूरा भरोसा देता हूँ कि किसी भी सूरत में MSP खत्म नहीं की जाएगी।

यह पढ़ें...प्रियंका की अगुवाई में कांग्रेस ने ली अंगड़ाई, खड़ा हो गया सीतापुर में संगठन

सुझाया बीच का रास्ता

उन्होंने कृषि कानूनों के विरोध और वापसी की मांग के बीच का भी रास्ता बताया है। राजनाथ सिंह ने कहा है कि इस कानून 1-2 साल लागू करके देख लें और आंदोलनकारी किसानों से कृषि कानूनों पर चर्चा के लिए आने की अपील की। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि यदि किसानों को कानून लाभकारी नहीं लगते तो सरकार उनमें संशोधन करेगी। रक्षा मंत्री ने कहा कि वह स्वयं किसान के बेटे हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि मोदी सरकार 'कभी ऐसा कुछ नहीं करेगी जो किसानों के हित में नहीं हो।'

Tags:    

Similar News