Rajya Sabha Election: कांग्रेस उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी ने मुम्बई में दाखिल किया पर्चा

Rajya Sabha Chunav: कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी ने मुम्बई पहुंचकर राज्यसभा चुनाव के लिए अपना पर्चा दाखिल किया।

Report :  Rajat Verma
Update:2022-05-30 14:59 IST

कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Rajya Sabha Election 2022: कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी (Congress Leader Imran Pratapgarhi) को पार्टी ने महाराष्ट्र से राज्यसभा के लिए नामित किया है, जिसके मद्देनज़र आज इमरान प्रतापगढ़ी ने मुम्बई पहुंचकर राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Chunav) के लिए अपना पर्चा दाखिल किया। इमरान प्रतापगढ़ी एक जाने-माने शायर व कवि होने के साथ ही अखिल भारतीय कांग्रेस अलसंख्यक कमेटी के अध्यक्ष भी हैं।

आपको बता दें कि देश में कुल 57 खाली हुई राज्यसभा सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होना है, जिसमें से कांग्रेस के खाते में 10 सीटें जाने के पूर्ण आसार हैं और इसी के मद्देनज़र कांग्रेस ने अपने 10 उम्मीदवारों (Congress Rajya Sabha Candidates) की सूची भी सार्वजनिक कर दी है।

पार्टी के फैसले से पवन खेड़ा और नगमा नाखुश

इमरान प्रतापगढ़ी को महाराष्ट्र से कांग्रेस राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने के बाद पार्टी के भीतर आपसी कलह नज़र आ रही है। दरअसल, इमरान प्रतापगढ़ी को उम्मीदवार बनाए जाने से कांग्रेस नेता पवन खेड़ा (Pawan Khera) और अभिनेत्री से राजनेता बनी नगमा (Nagma) नाखुश नज़र आ रही हैं। दोनों ने अपने ट्वीट के माध्यम से अपनी नाखुशी जाहिर की है।

पवन खेड़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि शायद मेरी तपस्या में कोई कमी रह गई थी, जिसका जवाब देते हुए नगमा ने भी अपना दुख बयां किया।

अभिनेत्री नगमा ने किया ये ट्वीट

नगमा ने भी बताया कि उनसे पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी ने राज्यसभा भेजना का कई सालों पहले ही वायदा किया था लेकिन करीब 18 साल बीत जाने के बाद भी वह वायदा पूरा नहीं हुआ।

कांग्रेस ने इमरान प्रतापगढ़ी के अलावा G23 के कुछ नेताओं को भी राज्यसभा के लिए नामित किया है, विवेक तनखा और मुकुल वासनिक जैसे नेता शामिल हैं। आपको बता दें कि कांग्रेस ने मुकुल वासनिक को राजस्थान से, विवेक तनखा को मध्य प्रदेश से, इमरान प्रतापगढ़ी को महाराष्ट्र से, पी चिदम्बरम को तमिलनाडु से, जयराम रमेश को कर्नाटक से, अजय माकन को हरियाणा से, रणदीप सुरजेवाला को राजस्थान से, राजीव शुक्ला को छत्तीसगढ़ से, रंजीत रंजन को छत्तीसगढ़ से और प्रमोद तिवारी को राजस्थान से राज्यसभा भेजने के लिए नामित किया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News