अभी-अभी RBI ने ग्राहकों के लिए किया बड़ा फैसला,बैंक आपको देंगे 25 हजार रुपए...

पंजाब ऐंड महाराष्ट्र कॉपरेटिव (पीएमसी) बैंक के ग्राहकों के लिए राहत की खबर है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ( आरबीआई) ने खाते से छह महीने में निकासी सीमा को 10 हजार से बढ़ाकर 25 हजार रुपये कर दिया है।

Update: 2023-07-06 13:18 GMT

मुंबई: पंजाब ऐंड महाराष्ट्र कॉपरेटिव (पीएमसी) बैंक के ग्राहकों के लिए राहत की खबर है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ( आरबीआई) ने खाते से छह महीने में निकासी सीमा को 10 हजार से बढ़ाकर 25 हजार रुपये कर दिया है।

इससे पहले एक हजार रुपये की निकासी से बढ़ाकर 10,000 रुपये किया गया था।हजारों करोड़ रुपये के लोन फ्रॉड के शिकार बैंक पर आरबीआई ने छह महीने के लिए कई पाबंदियां लगाई थीं।

जिससे हजारों जमाकर्ताओं के बीच अफरा-तफरी मच गई। इस अवधि में बैंक ने नया कर्ज देने पर भी रोक लगाई है। आरबीआई को पीएमसी बैंक में एनपीए कम करके बताने समेत कई अनियमितताएं मिली थीं, जिसके बाद उसने यह कदम उठाया।

सभी देनदारियों के लिए पर्याप्त नकदी मौजूद है: बैंक

बैंक ने बुधवार को ग्राहकों का डर दूर करने की कोशिश की थी। ग्राहकों से कहा था कि उनका पैसा सुरक्षित है। सभी देनदारियों के लिए बैंक के पास पर्याप्त नकदी मौजूद है। बैंक के निलंबित एमडी जॉय थॉमस ने गुरुवार को भी ये बात दोहराई थी। उन्होंने कहा था कि एचडीआईएल के कर्ज के अलावा बाकी लोन सुरक्षित हैं।

पीएमसी की 7 राज्यों में 137 शाखाएं

पीएमसी अरबन को-ऑपरेटिव बैंक है। महाराष्ट्र, दिल्ली, कर्नाटक, गोवा, गुजरात, आंध्रप्रदेश और मध्यप्रदेश में इसका कामकाज है। इसकी 137 शाखाएं हैं। यह देश के टॉप-10 को-ऑपरेटिव बैंकों में शामिल है। बैंक की सालाना रिपोर्ट के मुताबिक 31 मार्च तक कर्मचारियों की संख्या 1,814 थी।

ये भी पढ़ें...बैंकों ने दी खुशखबरी: मिलेंगे ये बड़े फायदे, यहां लग रहा मेला

 

 

 

Tags:    

Similar News