भारी बारिश का कहर: गलने लगा पूरा कोटा शहर, तेजी से गिरा तापमान

राजस्‍थान के कोटा शहर में रातभर कभी तेज तो कभी धीमी बारिश का दौर चलत रहा। बारिश होने से कोटा शहर व जिलेभर के लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ रहा है। सर्द मौसम और बारिश के साथ चली सर्द हवा से बढ़ी गलन से बचने के लिये लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है।

Update: 2021-01-08 09:33 GMT
भारी बारिश का कहर: गलने लगा पूरा कोटा शहर, तेजी से गिरा तापमान

राजस्‍थान: कड़ाके की पड़ रही ठंड के बीच राजस्‍थान के हाड़ौती संभाग के कोटा जिले में जनवरी माह में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई है। यह भारी बारिश पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण हुए मौसम में बड़ा बदलाव आया है। कोटा शहर में गुरुवार रात को शुरू हुई बारिश सुबह होती रही। बता दें कि रात को मौसम बिगड़ने के बाद बादलों की गर्जना के साथ जिले के कई स्थानों पर बारिश हुई। बारिश के बाद कोहरे ने पूरे जिले को घेर लिया।

जनवरी माह में अब तक 35.3 एमएम बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि कोटा शहर में जनवरी माह में अब तक 35.3 एमएम बारिश हो चुकी है। जनवरी माह यह रिकॉर्ड तोड़ बारिश है। सर्द मौसम में सबसे ज्यादा बारिश 3 जनवरी को 15.9 एमएम हुई थी। कोटा जिले में 2 जनवरी से ही मौसम बिगड़ा हुआ है।

ये भी देखें: बहन के साथ Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा के बीच बांद्रा थाने पहुंची कंगना, जानें पूरा मामला

बारिश के साथ चली सर्द हवा से गलन

राजस्‍थान के कोटा शहर में रातभर कभी तेज तो कभी धीमी बारिश का दौर चलत रहा। बारिश होने से कोटा शहर व जिलेभर के लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ रहा है। सर्द मौसम और बारिश के साथ चली सर्द हवा से बढ़ी गलन से बचने के लिये लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। शुक्रवार को सुबह बादल छाये रहने सूरज के दर्शन नहीं हुए। वहीं कोहरे के कारण वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उन्हें दिन में भी हेडलाइट जलानी पड़ी।

ये भी देखें: 400 आतंकी LoC पार: बड़े हमले के मिले संकेत, सेना कोने-कोने में तैनात

कोटा शहर का आज का न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार रात से शुक्रवार सुबह तक 3.2 एमएम बारिश दर्ज की गई है। इसके साथ ही कोटा शहर का आज का न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री दर्ज हुआ है। कोहरा छाये रहने के कारण विजिबिलिटी 700 मीटर बनी हुई है। शहर के कई इलाकों में रुक-रुककर रिमझिम बारिश का दौर जारी है। फिलहाल बादल छंटने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News