Reliance Jio: 5G कवरेज और डाउनलोड स्पीड एक्पीरियंस में जियो ने मारी बाजी

Reliance Jio: डाउनलोड स्पीड एक्सपीरियंस कैटेगरी में भी जियो का प्रदर्शन शानदार रहा। जियो यूजर्स को कुल औसत डाउनलोड स्पीड करीब 89.5Mbps मिली - जो एयरटेल के 44.2Mbps से करीब दोगुनी है।

Report :  Network
Update:2024-10-18 16:22 IST

Reliance Jio (Pic- Social Media)

Reliance Jio: देश में 5G कवरेज के मामले में रिलायंस जियो लगातार नंबर वन बना हुआ है। ओपन सिग्नल की ओर से जारी हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, जियो ने '5G-उपलब्धता' कैटेगरी में 66.7% स्कोर किया है। जियो को एयरटेल पर 42 प्रतिशत अंकों की बढ़त मिली है। एयरटेल का स्कोर सिर्फ 24.4% है। इस स्कोर को सीधे तौर पर 5G की कवरेज से जोड़ा जा सकता है। 5G की व्यापक उपलब्धता के कारण जहां जियो 5G यूजर करीब दो-तिहाई समय 5G से जुड़े रहते हैं, वहीं एयरटेल यूजर कम 5G कवरेज के कारण सिर्फ एक-चौथाई समय ही 5G पर बिताते हैं।

डाउनलोड स्पीड एक्सपीरियंस कैटेगरी में भी जियो का प्रदर्शन शानदार रहा। जियो यूजर्स को कुल औसत डाउनलोड स्पीड करीब 89.5Mbps मिली - जो एयरटेल के 44.2Mbps से करीब दोगुनी है। वोडाफोन-आइडिया 16.9Mbps स्कोर के साथ तीसरे नंबर पर है, जबकि बीएसएनएल 3.1Mbps के साथ काफी पीछे है। आपको बता दें कि इंटरनेट सर्फिंग, बड़ी और भारी फाइल डाउनलोड करने, वीडियो देखने और म्यूजिक सुनने के लिए डाउनलोड स्पीड सबसे ज्यादा मायने रखती है।

ओवरऑल कवरेज एक्सपीरियंस की कैटेगरी में भी रिलायंस जियो काफी आगे है। 10 के स्केल पर 9 पॉइंट के साथ जियो ने कवरेज एक्सपीरियंस अवॉर्ड जीता है। यह 7.1 पॉइंट के साथ एयरटेल से काफी पीछे नजर आ रहा है। वहीं, 3.7 पॉइंट के साथ VI तीसरे नंबर पर है। 1.2 पॉइंट के साथ बीएसएनएल आखिरी नंबर पर है। स्टेबल कनेक्शन या कंसिस्टेंसी के मामले में भी जियो अपने प्रतिद्वंद्वी एयरटेल से आगे है। एयरटेल के 63.3 फीसदी के मुकाबले जियो का स्कोर 66.5 रहा है।

Tags:    

Similar News