RG Kar Case: 33 दिनों से धरने पर डॉक्टर! ममता बोलीं- ‘ मैं आपकी दीदी, पूरी रात मैं सो नहीं पायी’

RG Kar Case: मुख्यमंत्री की बात सुनने और उनके प्रदर्शन स्थल से चले जाने के बाद आंदोलनकारी डॉक्टरों ने कहा कि वे चर्चा होने तक अपनी मांगों पर समझौता करने के लिए तैयार नहीं हैं।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-14 15:58 IST

RG Kar Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुए जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के विरोध में भले ही देश के अन्य राज्यों में डॉक्टर धरना-प्रदर्शन खत्म कर अपने काम पर लौट गए हैं, मगर आरजी कर मेडिकल के डॉक्टरों का कहना है कि जब तक न्याय नहीं मिलेगा तब तक प्रदर्शन खत्म नहीं होगा। बीते 33 दिनों से परिसर पर धरने पर बैठे हुए हैं। कई दिनों से जारी इस प्रदर्शन को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार को धरना पर बैठे डॉक्टरों से मुलाकात करने पर पहुंचीं और प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से अपनी दिल की पीड़ा व्यक्त की।

बारिश में धरने पर बैठे डॉक्टर को देख सीएम भावुक

सीएम बजर्नी प्रदर्शन में बैठे डॉक्टरों से बात करते हुए कहा कि मैं आपके विरोध को सलाम करती हूं। मैं एक छात्र नेता थी। कल रात (शुक्रवार) बहुत भारी बारिश हुई। आप सो नहीं पाए तो मुझे बड़ी तलकीफ हुई। सीएम ने कहा कि जब आप सोते हैं तो हम जागते हैं। मेरी पोस्ट नहीं, आप लोगों की पोस्ट बड़ी है। मैं शुक्रवार रात सो नहीं पाई क्योंकि आप सभी ने इस भारी बारिश में विरोध प्रदर्शन किया. आपने बहुत तकलीफ़ उठाई है। अगर आप प्रदर्शन खत्म करना चाहते हैं तो मैं अपने अधिकारियों से बात करूंगी और आपकी मांगों का अध्ययन करूंगी।

सीएम ने डॉक्टरों से किया ये वादा

मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों से अपील की कि, अगर आप काम पर वापस लौटना चाहते हैं, तो मैं वादा करती हूं कि मैं आपकी मांगों का अध्ययन करूंगी। मैं सीबीआई से कहूंगी कि अपराधी को फांसी दें। मैं आपकी मांगों पर विचार करूंगी। ऐसे में मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि मुझे कुछ समय दें। सीएम ने डॉक्टरों से कहा कि मैं आपसे मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं बल्कि आपकी 'दीदी' के तौर पर मिलने आई हूं।

ये मेरा आखिरी प्रयास, बोलीं ममता

साथ ही, प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से ये भी कहा कि यह संकट को हल करने का मेरा आखिरी प्रयास है। उन्होंने यह भी घोषणा की कि सभी सरकारी अस्पतालों की रोगी कल्याण समितियों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया है। मैं अकेले सरकार नहीं चलाती, मैं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आपकी मांगों का अध्ययन करके निश्चित रूप से समाधान ढूंढूंगी, जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे निश्चित रूप से दंडित किया जाएगा।

अपनी मांगों पर समझौता करने को तैयार नहीं

मुख्यमंत्री की बात सुनने और उनके प्रदर्शन स्थल से चले जाने के बाद आंदोलनकारी डॉक्टरों ने कहा कि वे चर्चा होने तक अपनी मांगों पर समझौता करने के लिए तैयार नहीं हैं। बनर्जी का विरोध प्रदर्शन स्थल पर अचानक जाना ऐसे समय में हुआ है, जब प्रदर्शनकारी डॉक्टरों और बनर्जी के बीच बातचीत विफल हो गई थी। डॉक्टरों की मांग थी कि इस बैठक का सीधा प्रसारण किया जाए, जो कि मुख्मयंत्री ने सुप्रीम कोर्ट में केस को लेकर चल रही सुनवाई को लेकर ऐसा करने से माना कर दिया।

Tags:    

Similar News