तो इसलिए लालू की जमानत पर नहीं सुनवाई, अभी करना होगा इतंजार

लालू प्रसाद के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि, लोअर कोर्ट से कागजात तैयार करने, एफिडेविट और सर्टिफाइड कॉपी के लिए कोर्ट से समय की मांग की गई है। लालू प्रसाद के अधिवक्ता ने बताया कि सीबीआई भी कोर्ट से समय की मांग चाह रहा था।

Update: 2020-12-11 07:01 GMT
तो इसलिए लालू की जमानत पर नहीं सुनवाई, अभी करना होगा इतंजार (PC: social media)

रांची: लालू प्रसाद यादव को जमानत के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। झारखंड हाई कोर्ट में बेल पिटीशन पर सुनवाई के दौरान लालू के अधिवक्ता की ओर से 6 सप्ताह का समय मांगा गया है। संभवत अगली सुनवाई 22 जनवरी को होगी।

ये भी पढ़ें:पेड़ से लटका मिला और महिला और तीन बच्चों का शव, पूरी बात जानकर रो देंगे आप

लालू प्रसाद के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया

लालू प्रसाद के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि, लोअर कोर्ट से कागजात तैयार करने, एफिडेविट और सर्टिफाइड कॉपी के लिए कोर्ट से समय की मांग की गई है। लालू प्रसाद के अधिवक्ता ने बताया कि सीबीआई भी कोर्ट से समय की मांग चाह रहा था।

आपको बता दें कि, दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में आज झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। अगर इस मामले में लालू प्रसाद को बेल मिल जाता तो राजद अध्यक्ष खुली हवा में सांस ले सकते थे। चारा घोटाले के अन्य मामलों में राजद सुप्रीमो को पहले ही जमानत मिल चुकी है। ऐसे में दुमका मामले में सुनवाई लालू के लिए बेहद अहम थी लेकिन अब लालू को नए साल तक का इंतजार करना पड़ेगा।

jharkhand-lalu-prashad-yadav (PC: social media)

दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में इससे पहले 6 नवंबर और 27 नवंबर को भी झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हुई लेकिन सीबीआई के अड़ंगा की वजह से सुनवाई बढ़ती गई। सीबीआई की दलील है कि लालू प्रसाद यादव दुमका मामले में अब तक आधी अवधि की सजा पूरी नहीं की है। दूसरी तरफ लालू के अधिवक्ता प्रभात कुमार की मानें तो लालू ने 7 साल की सजा में से साढे 3 साल की सजा अवधि पूरी कर ली है।

27 नवंबर की सुनवाई को हुआ ये

27 नवंबर की सुनवाई के दौरान सीबीआई के वकील ने इसी बिंदु को लेकर सवाल खड़ा किया कि, लालू ने आधी सजा की अवधि पूरी नहीं की जिसके बाद हाई कोर्ट ने लोअर कोर्ट से इस बाबत क्रॉस वेरिफिकेशन करने को कहा।

ये भी पढ़ें:किसान आंदोलन: किसानों ने किया ये बड़ा ऐलान, दो हजार जवानों की होगी तैनाती

आपको बता दें कि चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव फिलहाल रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत हैं। लालू के कथित ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद उन्हें केली बंगला से दोबारा पेइंग वार्ड में शिफ्ट किया गया है।

रिपोर्ट- शाहनवाज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News