Road Accident: थम नहीं रहे सड़क हादसे, महाराष्ट्र और राजस्थान में 8 लोगों की मौत

Road Accident: महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के संगमनेर तालुका के चंदनापुरी गांव के पास तेज रफ्तार में आ रहा एक ट्रक कार पर पलट गया। इस हादसे में कार सवार चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-12-18 03:02 GMT

Road Accident (photo: social media )

Road Accident: भारत दुनिया का वो देश है, जहां सड़क हादसों में सबसे अधिक लोगों की जान जाती है। यहां साल भर में इतने लोग सड़क दुर्घटनाओं की भेंट चढ़ते हैं, जितने की युद्धग्रस्त क्षेत्र में भी नहीं होते। रविवार रात को भी महाराष्ट्र और राजस्थान में घटी अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 8 लोगों की जान चली गई।

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के संगमनेर तालुका के चंदनापुरी गांव के पास तेज रफ्तार में आ रहा एक ट्रक कार पर पलट गया। इस हादसे में कार सवार चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, रविवार देर रात नासिक-पुणे हाईवे पर एक अनियंत्रित ट्रक टोयोटा इटियोस कार के ऊपर पलट गया। ट्रक की गति काफी तेज थी, जिसके चलते ड्राइवर संभल नहीं सका और हादसा हो गया।

हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने कड़ी मशक्कत कर कार में फंसे पांच लोगों को बाहर निकाला। पाचों को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनमें से 4 को मृत घोषित कर दिया। पांचों कार सवार की शिनाख्त कर ली गई है। मृतकों की पहचान ओजस्वी धरंकर (उम्र 2), आशा सुनील धरंकर (उम्र 42), सुनील धरंकर (उम्र 65), अभय सुरेश विशाल (उम्र 48) के रूप में हुई है। वहीं, घायल महिला का नाम अस्मिता बताया जा रहा है।

ट्रक छोड़ फरार हुआ ड्राइवर

हादसे के बाद आरोपी ट्रक ड्राइवर गाड़ी को मौके पर छोड़ फरार हो गया। ट्रक में लोहे की पाइप लोड थी। जो एक्सीडेंट के बाद पूरे हाईवे पर बिखर गई। पुलिस ने हाईवे से क्षतिग्रस्त वाहनों और लोहे की पाइप को हटाकर तड़के ट्रैफिक बहाल किया। वहीं, आरोपी ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी गई है।

राजस्थान में सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत

राजस्थान के सीकर जिले के सवाईमाधोपुर इलाके में भी रविवार रात को एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। यहां एक कार और बस के बीच जबरदस्त टक्कर हुई। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। कार सवार तीन लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि एक अन्य की मौत अस्पताल ले जाने के क्रम में हुई।

इससे पहले शनिवार देर रात को अजमेर में भयानक सड़क हादसा हुआ था। यहां पुष्कर से आ रही एक कार डिवाइडर से टकरा कर आग की गोला बन गई थी। कार में सवार पांच लोगों में से तीन जिंदा जलकर मर गए थे। वहीं, दो अन्य की हालत काफी गंभीर बनी हुई है।

Tags:    

Similar News