बहुते क्रांतिकारी! सचिन तेंदुलकर ने बनवाई महिला हज्जाम से दाढ़ी

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के लिए महिला हज्जाम नेहा और ज्योति से 'पहली बार दाढ़ी बनवाना' गर्व का पल रहा होगा। आपको बता दें, तेंदुलकर ने ऐसा लिंग संबंधित रूढ़िवादिता को तोड़ने में अपना योगदान देने के लिए किया है।

Update: 2019-05-04 10:54 GMT

मुंबई : पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के लिए महिला हज्जाम नेहा और ज्योति से 'पहली बार दाढ़ी बनवाना' गर्व का पल रहा होगा। आपको बता दें, तेंदुलकर ने ऐसा लिंग संबंधित रूढ़िवादिता को तोड़ने में अपना योगदान देने के लिए किया है।

तेंदुलकर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर लिखा, आप शायद इसे नहीं जानते, लेकिन मैंने कभी भी किसी से शेव नहीं बनवायी। आज यह रिकार्ड टूट गया। इन महिला हज्जाम से मिलना सम्मान की बात है। तेंदुलकर ने इन दोनों को जिलेट स्कालरशिप भी प्रदान की।

ये भी देखें : अनन्या पांडेे सी खूबसूरती की जब हो बात, इस्तेमाल करे तब चावल-भात

आपको बता दें, इस पेशे में अभी तक पुरूषों का वर्चस्व रहा है लेकिन यूपी के बनवारी तोला गांव की नेहा और ज्योति ने अपने पिता के बीमार होने के बाद 2014 में इस पेशे को संभालने का फैसला लिया। शुरू में लोग महिला हज्जाम से दाढ़ी नहीं बनवाते न ही बाल कटवाते थे। इसके बाद जिलेट इंडिया ने अपने विज्ञापन में उनकी प्रेरणादायी कहानी को देश के सामने रखा, जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News