तीन तलाक पर सपा सांसद के विवादित बोल, बीवी को गोली मारने से बेहतर है दें तलाक

तीन तलाक बिल को लेकर लोकसभा में गुरुवार को चर्चा हो रही है। इस बीच सपा सांसद एसटी हसन ने संसद के बाहर विवादित बयान दिए हैं। उन्होंने कहा कि बीवी को गोली मारने से बेहतर तीन तलाक देकर रुख्सत करना है। उन्होंने कहा, 'बीवी को गोली मारने से अच्छा है कि उसे तलाक दे दें।

Update: 2019-07-25 09:40 GMT

नई दिल्ली: तीन तलाक बिल को लेकर लोकसभा में गुरुवार को चर्चा हो रही है। इस बीच सपा सांसद एसटी हसन ने संसद के बाहर विवादित बयान दिए हैं। उन्होंने कहा कि बीवी को गोली मारने से बेहतर तीन तलाक देकर रुख्सत करना है। उन्होंने कहा, 'बीवी को गोली मारने से अच्छा है कि उसे तलाक दे दें।

यह भी पढ़ें...तीन तलाक पर मीनाक्षी लेखी ने लगा दी अखिलेश यादव की क्लास

तीन तलाक बिल का विरोध करते हुए हसन ने कहा कि सरकार धार्मिक मामलों में दखल न दे। उन्‍होंने कहा कि सरकार कानून लाए बिना भी तीन तलाक को खत्‍म कर सकती है। उन्‍होंने कहा कि एक संप्रदाय को छोड़ दें तो पूरा मुस्लिम समाज कुरान के अनुसार तलाक को मानता है।

उन्‍होंने कहा कि कभी कभी कुछ परिस्‍थितियां ऐसी होती हैं जब इंसान को तीन तलाक देना पड़ता है। ऐसे में उस महिला को गोली मार दी जाए या जला दिया जाए, उससे बेहतर है कि उसे तीन तलाक देकर घर से रुकसत कर दिया जाए।

यह भी पढ़ें...आजम खान पर बड़ी कार्रवाई, यूनिवर्सिटी से हटेगा अवैध कब्जा, चुकाने होंगे 3 करोड़

सपा सांसद ने कहा कि निकाह के दौरान ही तीन तलाक की शर्त शामिल की जाती है। यदि ल‍ड़की या उसे परिवार वालों को यह शर्त मंजूर नहीं है तो वह पहले ही निकाह से मना कर सकता है।

Tags:    

Similar News