क्या शिवपाल यादव की होगी घर वापसी, सपा ने उठाया ये बड़ा कदम

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव की क्या समाजवादी पार्टी में वापसी होगी? कई दिनों से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवपाल सिंह एक बार फिर से सपा में शामिल हो सकते हैं।

Update: 2023-06-02 09:29 GMT

लखनऊ: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव की क्या समाजवादी पार्टी में वापसी होगी? कई दिनों से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवपाल सिंह एक बार फिर से सपा में शामिल हो सकते हैं।

कुछ दिनों पहले ही शिवपाल सिंह यादव ने सुलह के संकेत दिए थे जिसके बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी नरम रूख दिखाते हुए कहा था कि पार्टी में जो भी वापस आना चाहता है, उसका स्वागत है।

यह भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर से सामने आई ये बड़ी तस्वीर, पाकिस्तान के झूठ की खूली पोल

इसी से जूड़ी एक और खबर सामने आ रही है। समाजवादी पार्टी के सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी ने शिवपाल सिंह यादव की विधानसभा से सदस्यता रद्द किए जाने का प्रस्ताव वापस ले लिया है।

विधानसभा अध्यक्ष व प्रमुख सचिव विधानसभा के लंदन दौरे की वजह से अभी यह फैसला पेंडिंग है।

यह भी पढ़ें...भारत-PAK बंटवारे से ज्यादा भयंकर है ये काम, संजय राउत का बड़ा बयान

यूपी विधानसभा में सपा के नेता और सदन में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने शिवपाल यादव की विधानसभा सदस्यता को खत्म करने के लिए दिए पार्टी के पिछले निवेदन को रद्द करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है।

यह भी पढ़ें...इमरान खान का कबूलनामा, जानिए पाकिस्तानी आर्मी, ISI और अल कायदा का कनेक्शन

बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद अखिलेश यादव और शिवपाल यादव दोनों नेताओं के सामने अपने-अपने राजनीतिक अस्तित्व को बचाए रखने की चुनौती है। जिसकी वजह से दोनों के बीच बनी कड़वाहट दूर होती दिखाई दे रही है। अब अब देखना यह है कि क्या चाचा-भतीजे अपने सारे गिले शिकवे भुलाकर फिर एक होते हैं।

Tags:    

Similar News