आलू से निकलेगा सोना...कसम से जब तक हमाए नाती-पोते जिएंगे राहुल जिंदाबाद करेंगे

Update: 2017-11-15 12:14 GMT

आशीष शर्मा 'ऋषि'

मेहरबान, कदरदान पानदान पीकदान खानदान और आने वाला है गुजरात में होने वाले मतदान। सभी ध्यान से सुन लें। ये कोई कपोल गोल गप्पा नहीं है। हमारे चिर यौवन प्राप्त, एक मात्र बच्चों में बेहद लोकप्रिय, पोगो और कार्टून नेटवर्क के एकमेव ब्रांड एम्बेसडर। कांग्रेस के अध्यक्ष इन वेटिंग सर राहुल गांधी जी ने आलू से सोना निकालने की पूर्णतया स्वदेशी तकनीक विकसित कर ली है। और गुजरात में उसका ऐलान भी कर दिया है।

अरे अरे रे रे! आप झूट समझ रहे हैं। मालिक सच्ची बात है, सौ फीसदी चाहे मम्मी कसम ले लो। श्री राहुल बाबा ने बीजेपी के संबित पात्रा को बताई है ये तकनीक। और उन्होंने अपनी ट्विटर की दीवाल पर उसे चेप भी दिया है।

अमा आपको अब भी भाई पे विस्वास नहीं है, भूल गए हम उस देश के वासी हैं जिस देश में हर गली में भुट्टे भुनते हैं और वन एंड ओनली राहुल गांधी रहते हैं। अरे भैयाजी क्या कहा अभी भी विश्वास नहीं है।

कसम से हम सच बोल रहे हैं, माता रानी की कसम। संबित ने वो वाला वीडियो भी लगाया है। तुमको का लगता है! तुम हमसे इत्ते बड़े हो फिर भी तुमसे ठट्टा करेंगे... अब तो तुमको बिद्या रानी की कसम है नीचे देखो।



विस्वास नहीं था ना, ई लो फारमूला।



तो सुन लिया अब पड़ गई न कलेजे को ठंडक। हम बता रहे थे तो मान नहीं रहे थे। अब भौजी को भी बता दो की हमेशा सोना सोना कह के गुर्दे न छीला करें। हमारे राहुल बाबा ने आलू से सोना बनाने की चौचक तरकीब निकाल ली है। अब सिर्फ मंडी जाना है, 5 किलो आलू लाने हैं और घर में ही 250 ग्राम सौ टका टंच सोना तैयार।

हमाए मोदी अंकल तो सिर्फ बुलेट ट्रेन चला सकते हैं। वो भी उधार से। अपने राहुल तो हर घर में सोना सोना कर देंगे। हमाई समझ में जे बात नहीं आती की राहुल जी ने इस मारक योजना को छुपा के क्यों रखा था।

ओह हां! ऐसा हो सकता है कि अगर पहले बता देते तो अरविंद केजरीवाल मफलर् की तरह इसका भी कापीराईट अप्लाई कर देते। वैसे भी कांग्रेस वाले कहते हैं आइडिया उनका होता है और मजे कोई और लूट लेता है। लेकिन एक बात समझ में नहीं आई की जीएसटी और जेबलुटली से कैसे बचेंगे।

लेकिन कोई बात नहीं, वैसे हम भी सोने वाली मशीन का इंतजार कर रहे हैं। नौकरी छोड़ आलू से सोना बनाएंगे और ईरान तुरान भेजा करेंगे। दुनिया में हमारा नाम होगा। गाड़ी बंगला होगा और हमारे नाती पोते राहुल बाबा की जय जय कार करेंगे।

लेकिन हमारे पड़ोसी सुक्खन चाचा की टेंशन बढ़ गई है। उन्होंने ना बदरी भैया को पिछले हफ्ते ही जूलरी की दूकान खुलवाई थी। कह रहे हैं पहले पता होता तो मंडी में आलू की आढ़त खुलवा देते।

आह! हा! लेकिन हम तो बहुते खुस हैं, की वो कितनी सुहानी शाम होगी। पास में चाय की प्याली के साथ घरवाली होगी। और उसका चेहरा भनभनाती मधुमक्खी जैसा नहीं होगा। काहे से जब घर में होगा आलू से बना सोना, तो काहे का रोना।

अरे हाँ! एक बात तो बताए ही नहीं। अकलेस भैया भी बहुते नाराज हैं राहुल बाबा से कि उन्होंने यूपी चुनाव में ये बता दिया होता तो वो अभी भी हुवा के सीएम होते। अब ना वो गठबंधन तोड़ने पर विचार कर रहे हैं। जबकि सिवपाल चाचा बहुते खुश हैं कि और करो बाहरी लड़के से दोस्ती। खुद आलू से सोना बनाएगा और तुमको दे दिया बाबा जी का ठुल्लू।

चेतावनी दिए दे रहे हैं। इ सब फर्जी फिकेसन है। संबित ने चिड़िया उड़ाई थी। हमने उसको पकड़ के सिर्फ उसके पर गिने हैं। वास्तविक जीवन से इस बकैती का कोई लेना देना नहीं है। हम तो ऐसे ही दे मारे हैं। वो ना टाइम पास नहीं हो रहा था। सर जी भी बोले थे ! कुछ काम किया करो सिर्फ ढिनचैक पूजा के गाने सुनते हो। सेलरी काट लेंगे। सो काम तो करना था तो यही कर लिए। आप पढ़ लिए हमारी मेहनत सार्थक हो गई। गुर्दों की गहराई से धन्यवाद जय राम जी की।

Tags:    

Similar News