Jammu Kashmir News: सोपोर में एक आतंकवादी ढेर, सेना और दहशतगर्दों के बीच मुठभेड़ जारी

Jammu Kashmir News: जम्मू- कश्मीर के सोपोर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां सुरक्षाबलों ने अपने सर्च ऑपरेशन के दौरान एक आतंवादी को मार गिराया।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-24 11:27 GMT

Jammu Kashmir News: ( Pic- Social- Media)

Jammu Kashmir News: जम्मू- कश्मीर के सोपोर इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है। सूत्रों के हवाले से खबर ये भी आ रही है कि कुछ आतंकवादी अभी भी इलाके में छिपे हुए है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी की हुई है। सोपोर के राफियाबाद में सोपोर पुलिस और 32 राष्ट्रीय राइफल की संयुक्त टीम ने ऑपरेशन चलाया हुआ है। जिस आतंकवादी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है उसकी पहचान जहीर हुसैन शाह के रूप में हुई है। सुरक्षा बल ने उसे पुंछ में पकड़ा था। उसे लश्कर-ए-तैयबा आतंकी समूह का मददगार भी बताया जा रहा है।

चुनाव के लिए राज्य में बढ़ाई गई सुरक्षा

जम्मू- कश्मीर में जल्द ही चुनाव होने वाले है जिसको लेकर पूरे प्रदेश में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। राज्य में अर्धसैनिक बलों की लगभग 300 कंपनियों को तैनात किया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि कंपनियों को श्रीनगर, हंदवाड़ा, गांदरबल, बडगाम, कुपवाड़ा, बारामुला, बांदीपोरा, अनंतनाग, शोपियां, पुलवामा, अवंतीपोरा और कुलगाम में तैनात किया गया है।

18 सितंबर को होगा चुनाव

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव सितंबर में होगा। कुल मिलकर तीन चरण में चुनाव होना है। पहले चरण का मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण का 25 सितंबर और तीसरे व अंतिम चरण का मतदान एक अक्तूबर को होगा। जबकि चुनावों की मतगणना चार अक्तूबर को होनी है। चुनाव आयोग की तरफ से तैयारियां तेजी से पूरी की जा रही रही है। साथ ही इस बात का भी ख्याल रखा जा रहा है कि किसी तरह का हादसा न हो पूरे चुनाव प्रक्रिया के दौरान।

Tags:    

Similar News