भारत-चीन तनाव पर शरद पवार की सलाह, 'न करें राजनीति, इसमें कोई उपलब्धि नहीं'

पूर्व रक्षा मंत्री शरद पवार ने भारत चीन मसले में कहा कि चीन की स्थिति को हमें बहुत गंभीरता से लेना होगा। इस पर राजनीति ठीक नहीं है।

Update: 2020-06-25 18:08 GMT

नई दिल्ली: भारत-चीन तनाव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई थी, जो चर्चा के दौरान सभी ने एक सुर ने इस मामले में केंद्र सरकार के साथ खड़े होने की बात कही थीं। हालाँकि दोनों देशों के सैनिक विवाद को लेकर कांग्रेस और सरकार के बीच आरोप प्रत्यारोप बढ़ता जा रहा है। इसी बीच कांग्रेस के समर्थक दल एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने नसीहत दी कि चीन के मामले में सभी दलों को रक्षा नीति पर एकजुट होना चाहिए।

भारत-चीन तनाव पर शरद पवार ने दी सलाह

पूर्व रक्षा मंत्री शरद पवार ने भारत चीन मसले में कहा कि चीन की स्थिति को हमें बहुत गंभीरता से लेना होगा। इस पर राजनीति ठीक नहीं है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख ने सभी दलों से अपील की कि वे देश की रक्षा नीति पर सर्वसम्मति से एकजुट हों।

सभी दलों से रक्षा नीति पर एकजुट होने की अपील की

उन्होंने सलाह दी कि अभी तक हम लोग पाकिस्तान पर ध्यान दे रहे थे लेकिन अब चीन पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने चीन पर आरोप लगाया कि वह अपने एजेंडे पर काम कर रहा है और भारत संग बातचीत का भी झांसा देता रहता है। पवार ने कहा कि यहीं समय है कि हम चीन को गंभीरता से लें।

ये भी पढ़ेंः एलएसी को बताया भारत-तिब्बत सीमा, इस सीएम के बयान पर ड्रैगन को लगी मिर्ची

भारत चीन विवाद पर न करने राजनीति:

शरद पवार ने दलों को भारत चीन विवाद पर राजनीति से बचने की सलाह देते हुए कहा कि ये किसी दल की नाकामी और किसी दल की उपलब्धि की बात नहीं है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News