किसान आंदोलन: शिवराज ने दिया शाह को ब्योरा, राहुल को मंदसौर जाने की अनुमति नहीं

मध्य प्रदेश में हिंसक हुए किसान आंदोलन ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किसान आंदोलन से बने हालात से बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को अवगत कराया।

Update: 2017-06-07 11:14 GMT
किसान आंदोलन: शिवराज ने दिया शाह को ब्योरा, राहुल को मंदसौर जाने की अनुमति नहीं

भोपाल: मध्य प्रदेश में हिंसक हुए किसान आंदोलन ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किसान आंदोलन से बने हालात से बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को अवगत कराया।

बीजेपी के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि राज्य में चल रहे किसान आंदोलन के छठे दिन मंदसौर में हुई हिंसक घटना और गोलीबारी में किसानों की मौत के बाद सीएम चौहान ने बीजेपी अध्यक्ष शाह को हालात से अवगत कराया।

यह भी पढ़ें ... मंदसौर किसान आंदोलन: गुस्साई भीड़ ने DM को पीटा, फाड़ी शर्ट, SP के साथ की बदसलूकी

सूत्रों के अनुसार, शाह को दी गई जानकारी में आंदोलन के हिंसक रूप के लिए चौहान ने कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया, साथ ही कहा कि मृतकों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपए और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा कर दी गई है। आंदोलन को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल, त्वरित कार्रवाई बल और सीआरपीएफ की मदद ली जा रही है।

अगली स्लाइड में पढ़ें राहुल को मंदसौर जाने की अनुमति नहीं मिली

वहीँ कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को मध्य प्रदेश सरकार ने मंदसौर का दौरा करने की अनुमति नहीं दी है, जहां गोलीबारी में पांच किसानों की मौत हो गई है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अरुण यादव ने टेलीफोन पर आईएएनएस से कहा कि राज्य सरकार ने राहुल गांधी को मंदसौर का दौरा करने की अनुमति नहीं दी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि कथित तौर पर पुलिस की गोलीबारी में मारे गए किसानों के परिजनों के साथ एकजुटता दर्शाने के लिए राहुल गांधी मंदसौर का दौरा करने वाले थे। गौरतलब है कि मंगलवार को मंदसौर में प्रदर्शन करने के दौरान पुलिस द्वारा की गई गोलीबारी में कम से कम पांच किसानों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल घायल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें ... शर्म करो शिवराज! किसानों पर चलवा दी गोली, 5 की मौत कई घायल

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। मंदसौर और पिपलिया मंडी क्षेत्र में फिलहाल कर्फ्यू लगा दिया गया है। ऋण माफी तथा उत्पादों की वाजिब कीमत की मांगों को लेकर मध्य प्रदेश में किसान बीते एक जून से ही हड़ताल पर हैं।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News