सोनीपत का लिटल एंजल्स स्कूल कुछ इस तरह करेगा वोटर्स का स्वागत

लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए अब लोगों को धूप में खड़ा नहीं होना पड़ेगा, गाड़ियों को खड़ा करने के लिए उन्हें लड़ाई नहीं करनी पड़ेगी। क्योंकि यह मतदान कुछ खास है इसको और खास बनाने के लिए इस लोकतन्त्र के महापर्व में अपनी सहभागिता को ज़िम्मेदारी मानकर सोनीपत जिले का लिटल एंजल्स स्कूल तैयार है, एक मॉडल पोलिंग बूथ के साथ।

Update: 2019-05-11 15:09 GMT

सोनीपत: लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए अब लोगों को धूप में खड़ा नहीं होना पड़ेगा, गाड़ियों को खड़ा करने के लिए उन्हें लड़ाई नहीं करनी पड़ेगी। क्योंकि यह मतदान कुछ खास है इसको और खास बनाने के लिए इस लोकतन्त्र के महापर्व में अपनी सहभागिता को ज़िम्मेदारी मानकर सोनीपत जिले का लिटल एंजल्स स्कूल तैयार है, एक मॉडल पोलिंग बूथ के साथ।

जिसमें विद्यालय द्वारा कुछ ऐसी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी जो इसे बाकी पोलिंग बूथों से इसे अलग बनाती हैं।

इस मॉडल पोलिंग बूथ में विद्यालय द्वारा राठधाना रोड पर एक स्वागत गेट बनाया गया है और स्वागत वाले रास्ते पर फ्लैक्स बोर्ड लगाए गये हैं जो इसकी खूबसूरती को बढ़ाने का काम कर रहे हैं।विद्यालय में वाहनों के लिए पार्किंग एरिया व सिक्योरिटी गार्डस का भी उचित प्रबंध किया जाएगा।

यह भी पढ़ें... छठे चरण का चुनाव: भारत नेपाल बार्डर किया गया सील

विद्यालय के प्रवेश द्वार पर स्वागत द्वार बनाया गया हैं और पोलिंग बूथ तक रेडकार्पेट बिछाया गया हैं। आने वाले सभी मतदाताओं का विद्यालय के बच्चों द्वारा तिलक लगाकर व गुलाब देकर स्वागत किया जाएगा। साथ ही सभी प्रकार की मदद, सेवाएं व चिकित्सा सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जाएंगी। इन सुविधाओं के लिए अनेक प्रकार के डैस्क व व्हील चेयर का भी उचित प्रबंध किया जाएगा। पोलिंग एरिया में लाइट म्यूजिक व देश भक्ति गीत चलते रहेंगे। पीने के पानी का उचित प्रबंध होगा व साफ शौचालय उपलब्ध करवाए जाएंगे। सभी मतदाताओं का अपने मतदान का उचित प्रयोग करने के लिए धन्यवाद किया जाएगा।

यह भी पढ़ें... ताजमहल के पश्चिमी गेट की तरफ लगी आग

विद्यालय में एक सेल्फी कॉनर्र भी बनाया गया है, जिसमें मतदाता अपनी फोटो खिचवा सकेंगे। विद्यालय के विभिन्न स्थानों पर एनसीसी व विद्यालय की प्रीफेक्ट काऊंसिल के छात्र उपस्थित रहेंगे।

यह भी पढ़ें... तीर्थराज प्रयाग को कुम्भ के साथ देश को दो प्रधानमंत्री देने का भी श्रेय

इस अवसर पर स्कूल चेयरमैन आशीष आर्य ने सभी मतदाताओं से अपील की है कि वे मतदान में बढ़चढ़ कर भाग लें और एक सशक्त लोकतंत्र का निर्माण करें। उन्होंने बताया कि सभी बच्चों के अभिवावकों को एसएमएस, जगह-जगह फ्लैक्स व बच्चों के वीडिय़ो संदेश के द्वारा भी मतदान के लिए अपील की गई और बताया गया कि उनका आज का एक मतदान बच्चों के भविष्य निर्माण में सहभागी होगा।

 

 

Tags:    

Similar News