बापू का ये स्टाइल! इस्तेमाल करके देंखे, कसम से हीरो लगेंगे

आपको बता दें कि आज भी लोग बापू का पसंदीदा खादी धोती, चरखा, चश्मा, खड़ाऊ, को अपना रहे हैं, इन सभी चीजों को देखते ही लोगों के जहन में बापू याद आ जाते हैं, उनका चश्मे, खादी धोती आदि का ट्रेंड आज भी बना हुआ है।

Update: 2023-07-01 18:21 GMT

नई दिल्ली: राष्ट्रपिता मोहनदास करमचंद गांधी की आज 150वीं जयंती है, पूरा भारत महात्मा गांधी का जन्मदिन को हर्षोल्लास के साथ मना रहा है।

यह भी पढ़ें: इतिहास ए नोट! इसलिए आपके जेब में रहते हैं गांधी जी

आपको बता दें कि आज भी लोग बापू का पसंदीदा खादी धोती, चरखा, चश्मा, खड़ाऊ, को अपना रहे हैं, इन सभी चीजों को देखते ही लोगों के जहन में बापू याद आ जाते हैं, उनका चश्मे, खादी धोती आदि का ट्रेंड आज भी बना हुआ है।

राउंड प्लेन चश्मा...

यह भी पढ़ें: मैने गांधी वध क्यों किया! आखिर क्या थी इसकी सच्चाई

राउंड प्लेन ग्लास और कानों के ऊपर से जाती पतली सी डंडी का जिक्र हमें गांधी जी के चश्मे की याद दिलाता है, लेकिन आज इस तरह का चश्मा बॉलीवुड से लेकर दुनियाभर की तमाम बड़ी हस्तियां पहन रही हैं।

यह भी पढ़ें: जयंती विशेष: शास्त्री की एक अपील पर, भूखा रहा था देश

इंडिया के कप्तान विराट कोहली...

भारतीय क्रिकेट के कप्तान विराट कोहली भी चश्मे का डिजाइन और फ्रेम भी लगभग ऐसा ही है, बताते चलें कि कई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली अपने इस स्पेक्स में नजर आ चुके हैं।

हैरी पॉर्टर...

हॉलीवुड फिल्म हैरी पॉर्टर के मुख्य किरदार को फैंस भला कैसे भूल सकते हैं, गांधीजी के चश्मे का डिजाइन हर दशक में ट्रेंड रहा है, हैरी पॉर्टर का चश्मा इस बात का सबूत है। हैरी पॉर्टर मूवी का वो चश्मा आज भी गांधी जी का याद दिलाता है।

यह भी पढ़ें: महात्मा गांधी के जीवन की कुछ अनदेखी तस्वीरें, जिन्हें आजतक नहीं देखा होगा आपने

अभिनेता आयुष्मान खुराना...

फिल्म अभिनेता आयुष्मान खुराना को भला कौन नहीं जानता, आयुष्मान खुराना की अदाकारी का जादू इन दिनों फैंस पर छाया हुआ है, बता दें कि आयुष्मान का कैजुअल स्पेक्स भी गांधीजी के ऐनक से कॉपी किया हुआ लगता है।

स्टीव जॉब्स...

यह भी पढ़ें: #महात्मा गांधी150: पीएम मोदी और सोनिया समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

स्टीव जॉब्स, टेक्नोलॉजी दुनिया की सबसे शीर्ष कंपनी एप्पल के पूर्व सीईओ स्टीव जॉब्स का चश्मा भी गांधीजी के चश्मे से काफी मिलता-जुलता है।

यह भी पढ़ें: गांधी जयन्ती150: विश्व अहिंसा दिवस पर UN के साथ दुनिया कर रही बापू को याद

बताते चलें कि कई बाजार में कई कई स्पेक्स उपलब्ध हैं, जो बापू के चश्मे से मेल खाते हैं, लेकिन आज के युवाओं को आकर्षित करने के लिए उन्हें थोड़ा मोडीफाई कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: गांधी-कस्तूरबा और वो! नहीं सुने होंगे ये अनसुने तथ्य

गौरतलब है कि 2 अक्टूबर यानी आज का दिन, पूरा देश गांधी और शास्त्री जयन्ती मना रहा है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गजों ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी, आज पूरा राष्ट्र महात्मा गांधी को याद कर रहा है।

Tags:    

Similar News