Board Exam कल से : SC ने दिया झटका, खारिज की परीक्षा रद्द करने की याचिका

सुप्रीम कोर्ट ने बोर्ड परीक्षा रद करने की याचिका खारिज कर दी है। ऐसे में अब 29 और 30 जून यानी कल से 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं पहले की तरह ही संचालित होगी।

Update: 2020-06-28 16:54 GMT

नई दिल्ली: राजस्थान बोर्ड के दसवीं के छात्र परीक्षा के लिए तैयार हो जाएँ। सुप्रीम कोर्ट ने बोर्ड परीक्षा रद करने की याचिका खारिज कर दी है। ऐसे में अब 29 और 30 जून यानी कल से 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं पहले की तरह ही संचालित होगी। गौरतलब है कि कोरोना संकट को देखते हुए परीक्षा को रोकने की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गए थी।

29 और 30 जून को राजस्थान बोर्ड के 10वीं के छात्रों की परीक्षा

दरअसल, राजस्थान बोर्ड में दसवीं के छात्रों की सामाजिक विज्ञान और गणित विषय की परीक्षाएं कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के कारण टल गयी थी। जिसे 29 और 30 जून को कराया जाना था। इसके लिए हाईकोर्ट ने आदेश दिया था। जिसके मुताबिक, स्वास्थ्य सुरक्षा का पालन करते हुए परिक्षा का आयोजन होना था।

छात्रा की मां की SC में की थी बची हुई परीक्षाओं को रोकने की मांग

हालाँकि बाद में बीकानेर की एक छात्रा की मां की सुप्रीम कोर्ट ने राज्य बोर्ड की 29 और 30 जून को होने वाली इन बची हुई परीक्षाओं को रोकने की मांग को लेकर याचिका दायर की। याचिका में राज्य में कोरोना के बढ़ते खतरे के मद्देनजर परीक्षा फिलहाल न कराए जाने की मांग उठी।

ये भी पढ़ें- भारत से डरे केपी ओली: इसलिए बढ़ाई चीन से दोस्ती, किया बड़ा खुलासा

जिसपर रविवार को सुप्रीम कोर्ट की अवकाशकालीन बेंच ने शाम को विशेष सुनवाई की। सुनवाई के दौरान उन्होंने याचिका रद्द करते हुए स्वास्थ्य सुरक्षा का पालन करते हुए परीक्षा कराये जाने के निर्देश दिए।

1186417 छात्र 10 वीं की परीक्षा में होंगे शामिल

बता दें कि राजस्थान बोर्ड में 10 वीं की परीक्षा में 1186417 छात्र शामिल होने वाले हैं। इसके लिए सरकार ने 120 स्कूलों को परीक्षा केंद्र बनाया है। यह स्कूल अभी तक कोरोना संकट में क्वारंटीन सेंटर बने हुए थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News