सबसे बड़े रामभक्त: 11 करोड़ का दान करने वाले हीरा कारोबारी, जानें इनके बारे में

हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोलकिया (Govindbhai Dholakia) ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए कुल 11 करोड़ रुपये का दान दिया है। गोंविदभाई ढोलकिया लंबे समय से आरएसएस से जुड़े हुए हैं।

Update: 2021-01-16 09:21 GMT
सबसे बड़े रामभक्त: 11 करोड़ का दान करने वाले हीरा कारोबारी, जानें इनके बारे में

नई दिल्ली: बीते साल अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमिपूजन संपन्न होने के बाद से ही लोगों में मंदिर को लेकर काफी ज्यादा उत्सुकता है। राम भक्त इस मंदिर के पूरा होने का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच राम मंदिर के लिए निधि समर्पण अभियान की शुरुआत भी हो चुकी है। लोगों ने मंदिर बनाने के लिए दान देना शुरू कर दिया है। मंदिर निर्माण के लिए जानी मानी हस्तियों से लेकर आम जनता तक अपना योगदान दे रही है।

गोविंदभाई ढोलकिया ने दिया करोड़ों का दान

इसके तहत गुजरात के एक हीरा कारोबारी ने मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए करोड़ों का दान दिया है। इस हीरा कारोबारी का नाम गोविंदभाई ढोलकिया (Govindbhai Dholakia) है, जिन्होंने कुल 11 करोड़ रुपये का दान दिया है। आपको बता दें कि गोंविदभाई ढोलकिया लंबे समय से आरएसएस से जुड़े हुए हैं और हमेशा अपने दिवाली गिफ्ट को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। ढोलकिया अपने सैकड़ों कर्मचारियों और उनके परिजनों को कीमती तोहफे देते हैं।

यह भी पढ़ें: शराब वाले ध्यान दें: वैक्सीनेशन से पहले रहें सावधान, खतरनाक साइड इफेक्ट्स

अपने कर्मचारियों को देते हैं कीमती गिफ्ट

एक बार गोविंदभाई ढोलकिया अपने कर्मचारियों और उनके परिवार को कंपनी के खर्चे पर दस दिन के टूर पर लेकर गए थे। इसके अलावा वो अपने स्टाफ को कार और घर तक गिफ्ट कर चुके हैं। ढोलकिया डायमंड कंपनी श्रीरामकृष्णा एक्सपोर्ट्स के फाउंडर हैं। गोविंदभाई इस कंपनी के चेयरमैन हैं। हीरा कारोबार के क्षेत्र में उनका नाम काफी मशहूर हैं। गोविंदभाई सूरत में हीरा के व्यापारी हैं।

यह भी पढ़ें: आंदोलन तो ठीक लेकिन 75 फीसद महिला किसानों की आवाज कहां?

(फोटो- सोशल मीडिया)

गौरतलब है कि राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करने के अभियान की शुरुआत 14 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की है। उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए सबसे पहले चंदा दिया था और इस अभियान को हरी झंडी दिखाई थी। उन्होंने ट्रस्ट को पांच लाख रुपये का चंदा दिया है।

आपको बता दें कि धन संचय अभियान के तहत राम मंदिर के निर्माण के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट वीहिप और RSS देश में धन इकट्ठा करने का अभियान चला रहे हैं। जो करीब डेढ़ महीने तक चलेगा।

यह भी पढ़ें: भारत में बनी इस वैक्सीन को लेकर अमेरिकी मीडिया ने खड़े किये सवाल, पढ़ें ये रिपोर्ट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News