तबलीगी जमात की खतरनाक साजिश: मरकज से लौटे 60 लोग गायब, राज्य में हड़कंप

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से कोरोना वायरस का ब्लास्ट करने वाले तबलीगी जमात से जुड़े लोगों पर पुलिस की नजर बनी हुई है लेकिन इसी बीच महाराष्ट्र में जमात से जुडी बड़ी खबर आई है। यहां मरकज से लौटे 60 जमाती लापता हो गए हैं।

Update: 2020-04-08 03:54 GMT

मुंबई: दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से कोरोना वायरस का ब्लास्ट करने वाले तबलीगी जमात से जुड़े लोगों पर पुलिस की नजर बनी हुई है लेकिन इसी बीच महाराष्ट्र में जमात से जुडी बड़ी खबर आई है। यहां मरकज से लौटे 60 जमाती लापता हो गए हैं। सबसे ज्यादा संक्रमितों वाले राज्य महाराष्ट्र में इस तरह जमातियों के छिप जाने से मामला बेहद गंभीर हो गया है।

60 जमाती राज्य तो लौटे लेकिन प्रशासन के सम्पर्क में नहीं

महाराष्ट्र में मरकज से लौटे जमातियों से पुलिस प्रशासन का सम्पर्क नहीं हो पा रहा है। जमातियों का कुछ पता न चल पाने के कारण प्रशासन में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के अलग अलग क्षेत्रों से शामिल हुए 60 जमाती राज्य तो लौटे लेकिन अब गायब हो गए हैं।

ये भी पढ़ेंः योगी कैबिनेट की बैठक आज: कोरोना के खिलाफ ये बड़े प्रस्ताव हो सकते हैं पास

लापता जमातियों ने मोबाइल भी किये स्विच ऑफ

इस बारे में राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बताया कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से लौटे करीब 60 लोगों ने सरकार से संपर्क नहीं किया है। प्रशासन उनसे सम्पर्क करने का प्रयास कर रहा है लेकिन उनके फोन भी स्वीच ऑफ़ आ रहे हैं।

ये भी पढ़ेंःमौलाना साद की यहां मिली लोकेशन, पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने जाल बिछाया

लापता जमातियों पर सख्त कार्रवाई के आदेश

उन्होंने चेतावनी दी कि जमाती अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन में सम्पर्क करने और जांच का सैंपल देने के बाद क्वारंटीन में जाएँ, ऐसा न करने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई किये जाने के आदेश हैं।

ये भी पढ़ेंःफ्रांस में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 10 हजार पार, अब तक 10,328 की मौत

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण महाराष्ट्र में हाहाकार मचा हुआ है। देश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों की संख्या महाराष्ट्र से ही सामने आई है। यहां अब तक करीब 1018 लोगों में कोरोना वायरस पाया गया। इसके अलावा अब तक 64 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले मुंबई में कोरोना के 642 केस हैं, जबकि 40 लोगों की मौत हुई है।

वहीं देश में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले जमात से जुड़े लोगों के कारण बढ़े हैं, ऐसे में अगर महाराष्ट्र में 60 जमातियों का पता सरकार जल्द से जल्द नहीं लगाती है और ये जमाती कोरोना से संक्रमित पाए जाते हैं तो आंकड़ा और अधिक बढ़ सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News