यहां बदले स्टेशनों के नाम: सरकार ने जारी किया आदेश, अब जाने जाएंगे इन नाम से

तमिलनाडु सरकार ने शुक्रवार को तीन मेट्रो स्टेशन के नाम बदलने का आदेश जारी किया है। जिसके बाद इन मेट्रो स्टेशन के नाम राज्य के दिवंगत मुख्यमंत्री सी. एन. अन्नादुरई, एम. जी. रामचंद्रन और जे. जयललिता पर रखे गए हैं।

Update: 2020-07-31 10:19 GMT
Tamil Nadu government changed metro stations name

चेन्नई: तमिलनाडु सरकार ने शुक्रवार को तीन मेट्रो स्टेशन के नाम बदलने का आदेश जारी किया है। जिसके बाद इन मेट्रो स्टेशन के नाम राज्य के दिवंगत मुख्यमंत्री सी. एन. अन्नादुरई, एम. जी. रामचंद्रन और जे. जयललिता पर रखे गए हैं। सरकार द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, अलंदुर मेट्रो का नाम बदलकर अब ‘अरिगनर अन्ना अलंदुर मेट्रो’ कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: बंद होगी एंबुलेंस: 1 से रुक जाएगी ये सेवा, हालात हो सकते हैं बदतर

सरकार ने इसलिए लिया ये फैसला

इसके अलावा सेंट्रल मेट्रो का नाम बदलकर अब ‘पुरैची थलाइवर डॉ एमजी रामचंद्रन मेट्रो’ और सीएमबीटी मेट्रो का नाम ‘पुरैची थलाईवी डॉ जे जयललिता एमएमबीटी मेट्रो’ कर दिया गया है। मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कहा कि राज्य सरकार के उच्च स्तरीय समिति द्वारा की गई सिफारिशों के बाद स्टेशनों के नाम बदले गए हैं।

यह भी पढ़ें: Munsi Premchand B’day Special: मैं एक मजदूर हूं जिस दिन लिख न लूं , रोटी खाने का कोई हक़ नहीं

स्टेशनों का नाम बदलने की सिफारिश

मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कहा कि चेन्नई मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के पहले चरण में स्टेशन प्रमुख हैं, इसलिए समिति ने तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों के नाम पर स्टेशनों का नाम बदलने की सिफारिश की। साथ ही उन्होंने जे. जयललिता के नेतृत्व में AIADMK सरकार की ओर से शहर में मेट्रो रेल प्रोजेक्ट को लागू करने के लिए उठाए गए कदमों का भी जिक्र किया।

यह भी पढ़ें: मर्दों के टेंशन दूर: प्रेग्नेंसी में ऐसे करें प्यार, पसंद आयेगा पत्नी को आपका अंदाज

मेट्रो के नेटवर्क को दूर तक फैलाने की तैयारी

के पलानीस्वामी ने कहा कि चेन्नई मेट्रो रेल परियोजना के दूसरे फेज में 61 हजार 843 करोड़ रुपये की लागत से 118.9 किमी के तीन गलियारे बनाए जाएंगे। इसमें मेट्रो के नेटवर्क को माधवराम से एसआईपीसीओटी, लाइट हाउस से पूनमले और माधवराम से शोलिंगनल्लूर तक फैलाने की तैयारी है। राज्य सरकार द्वारा इस संबंध में आदेश पारित कर दिया गया है, बस अब केंद्र सरकार की मंजूरी और कोष का इंतजार है।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार का फार्मूला: यूपी से भागी ये महामारी, कराएगी सीरोलॉजिकल सर्वे

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News