तेलंगाना प्रणय ऑनर किलिंग: पिता मारुति राव और अंकल श्रवण गिरफ्तार

Update:2018-09-19 16:51 IST

नई दिल्ली: तेलंगाना से आॅनर किलिंग का एक मामला सामने आया है। यहां के नालगोंडा में हुए प्रणय ऑनर किलिंग मामले में पुलिस ने लड़की के पिता मारुति राव उसके अंकल श्रवण समेत आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार जांच में यह सामने आया है कि मारुति राव ने प्रणय को मारने के लिए एक करोड़ रुपये की सुपारी दी थी। यही नहीं, बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और गुजरात के पूर्व गृहमंत्री हरेन पांड्या का भी कनेक्शन सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने आरोपी मोहम्मद अब्दुल बारी को गुजरात के पूर्व गृह मंत्री हरेन पांड्या के मर्डर मामले में सीबीआई ने अरेस्ट किया था। लेकिन बाद में उसे बरी कर दिया गया।

एक करोड़ रुपये की सुपारी दी थी

बारी, नालगोंडा के आईएसआई संदिग्ध असगर अली के गैंग का भी सदस्य रहा है। असगर और बारी दोनों 2003 में पांड्या के मर्डर केस में अरेस्ट किए जा चुके हैं। हालांकि, मर्डर केस में बारी को तो रिहा कर दिया गया, लेकिन असगर के खिलाफ अभी ट्रायल चल रहा है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक उसके तार आईएसआई से भी जुड़े हुए हैं।

जांच में यह भी सामने आया है कि प्रणय की पत्नी अमृता वार्षिणी के पिता टी. मूर्ति राव ने बारी को अपने दामाद प्रणय की हत्या के लिए एक करोड़ रुपये की सुपारी दी थी।बारी ने इसके लिए बिहार के हमलावरों को पैसा दिया था। इस केस में स्थानीय कांग्रेस नेता मोहम्मद करीम को भी हिरासत में लिया है। अधिकारियों ने बताया कि मूर्ति राव ने करीम के जरिए ही बारी से संपर्क किया था और एक करोड़ रुपये की सुपारी दी थी जिसमें वह 50 लाख की रकम दे भी चुके थे।

क्या है पूरा मामला

प्रणय अपनी गर्भवती पत्नी और मां के साथ हॉस्पिटल से बाहर निकल रहे थे, जब सबके सामने ही एक हमलावर ने पीछे से उन पर हमला दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी। दलित समुदाय से आने वाले प्रणय ने अमृता के साथ अंतरजातीय विवाह किया था। अमृता ने इस मामले में अपने पिता टी. मूर्ति राव और चाचा टी. श्रवण पर ही पति को मारने का आरोप लगाया था।

Tags:    

Similar News