हाई अलर्ट! J&K में बड़ा हमला कर सकते हैं आतंकी, प्रशासन ने कहा- लौट जाएं सैलानी

जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती को लेकर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। इस बीच म्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह ने सुरक्षाबलों की तैनाती पर कहा कि हमें इनपुट मिल रहे हैं कि घाटी में आतंकी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं

Update: 2019-08-02 10:43 GMT
Indian army

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती के बाद से राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। लेकिन इस बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह ने सुरक्षाबलों की तैनाती पर कहा कि हमें इनपुट मिल रहे हैं कि राज्य में आतंकी बड़े हमले की तैयारी में हैं। उन्होंने कहा कि इनपुट मिलने के बाद हमने जमीन पर तैयारी मजबूत करने की कोशिश की है।

यह भी पढ़ें...राज्‍यसभा में UAPA बिल पास, अब आतंकवाद से सख्‍ती से निपटेगा भारत

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी ने बताया अमरनाथ यात्रा के दौरान आतंकवादियों ने राज्य के माहौल को खराब करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के पास से एम-24 स्नाइपर राइफल बरामद की गई है। राज्य प्रशासन ने अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है कि राज्य में बड़े आतंकी हमले इनपुट मिले हैं, इसलिए पर्यटक और श्रद्धालु जल्द से जल्द अपनी यात्रा को पूरी करके वापस चले जाएं। साथ ही अमरनाथ यात्रा को भी रोक दिया गया है।

सेना की तरफ से जानकारी दी गई कि पाकिस्तानी सेना लगातार कश्मीर में शांति भंग करने की कोशिश में रहती है। कई बार सर्च ऑपरेशन के दौरान बारूदी सुरंगों की भी जानकारी मिली। लेकिन उनके सभी प्रयास विफल कर दिए गए। सेना के अधिकारी के मुताबिक कश्मीर घाटी में स्थिति सुधरी है और आतंकियों की संख्या में भी कमी आई है।

यह भी पढ़ें...जानिए कैसे, कुलदीप सिंह सेंगर की बर्बादी के सबसे असली विलेन हैं अखिलेश यादव

डीजी दिलबाग सिंह ने जम्मू-कश्मीर में हम पिछले कुछ महीनों से सक्रिय हैं और लगातार काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जवानों को आराम का बिल्कुल मौका नहीं मिला है।

Tags:    

Similar News