अभी-अभी बड़ा आतंकी हमला: दहल गया कश्मीर, अलर्ट पर सेना-एक जवान की मौत

शुरूआती जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों पर मोर्टार दागे हैं। भारी गोलीबारी में 1 नागरिक के मौत की खबर है और कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है। आतंकियों के इस हमले में सेना के एक सहायक की भी मौत हुई है।

Update: 2020-01-10 07:57 GMT

जम्मू कश्मीर: आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर के पुंछ के गोलपुर सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से लगातार फायरिंग हो रही है। सेना द्वारा आतंकियों के हर कोशिशों को नाकाम करने के बाद भी वो लगातार कायराना हरकत कर रहे हैं।

पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों पर मोर्टार दागे

शुरूआती जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों पर मोर्टार दागे हैं। पुंछ सेक्टर में आतंकियों मोर्टार से हमला किया है। भारी गोलीबारी में 1 नागरिक के मौत की खबर है और कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है। आतंकियों के इस हमले में सेना के एक सहायक की भी मौत हुई है। सेना के दो जवान घायल भी हो गए हैं। हालांकि सेना ने तुरंत इलाके में सर्च आपेशन शुरू कर दिया है। और पाकिस्तान की तरफ से हो रहे सीजफायर के उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

ये भी पढ़ें—आर्टिकल 370 पर सरकार को झटका! सुप्रीम कार्ट ने कही ये बड़ी बात

इसके पहले 8 जनवरी को श्रीनगर के हबाक चौक पर आतंकियों ने बड़ा हमला किया था। आतंकियों ने सेना को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड से हमला कर दिया था। इस हमले में 2 लोग घायल हुए थे। इस हमले के बाद सेना के जवान अलर्ट हैं। इलाके में सर्च आपरेशन चलाया गया।

इसके पहले मंगलवार को सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया था। मारे गए आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुए थे। बताते चलें कि इससे पहले 6 जनवरी को जम्मू के साम्बा जिले में बीएसएफ ने एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए एक पार्सल में छिपाये गएआईईडी को निष्क्रिय कर दिया था।

एलओसी में भी चल रहा आतंकी साजिश

बीते दिनों एलओसी से घुसे तीन आतंकियों की तलाश में सातवें दिन सोमवार को भी सेना और पुलिस ने नौशेरा के दब्बड़, पोठा, खेड़ी, दराट, मंगलादेई समेत कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन जारी रखा।

वहीं मंगलवार यानि आज नौशेरा के दब्बड़ और आसपास के इलाकों में तीन आतंकी देखे जाने के बाद से सेना व पुलिस ने पूरे क्षेत्र को घेर रखा है। ये आतंकी बक्करवाल परिवार के घर में पानी पीने के बहाने घुस आए थे। उनसे सैन्य ठिकानों और मुगल रोड के बारे जानकारी मांग रहे थे।

ये भी पढ़ें—JNU VC पर जल्द गिरेगी गाज! छात्रों संग मुलाक़ात के बाद आ सकता है फैसला

Tags:    

Similar News