गूगल मैप्स देगा कोरोना टेस्टिंग सेंटर की जानकारी, ऐसे करें सर्च

अपने यूजर्स के लिए गूगल एक अच्छा फीचर लेकर आई है। यह फीचर देश में चल रही करोना वायरस महामारी से जूझ रहे लोगों को मदद करेगा। इसकी मदद से अपने घर के पास बने  टेस्टिंग सेंटर को गूगल मैप्स की मदद से ढूंढ सकते हैं। बता दें कि यह फीचर गूगल मैप्स के अलावा गूगल सर्च और गूगल असिस्टेंट के लिए भी उपलब्ध होगा।

Update: 2020-07-21 15:47 GMT

नई दिल्ली: अपने यूजर्स के लिए गूगल एक अच्छा फीचर लेकर आई है। यह फीचर देश में चल रही करोना वायरस महामारी से जूझ रहे लोगों को मदद करेगा। इसकी मदद से अपने घर के पास बने टेस्टिंग सेंटर को गूगल मैप्स की मदद से ढूंढ सकते हैं। बता दें कि यह फीचर गूगल मैप्स के अलावा गूगल सर्च और गूगल असिस्टेंट के लिए भी उपलब्ध होगा।

यह पढ़ें....निजी बिजली कंपनी के इशारे पर सरकार करा रही कांग्रेस नेताओं का उत्पीड़न: अजय लल्लू

अंग्रजी समेत 8 अन्य भाषाओं में

गूगल के इस फीचर से यूजर्स को आसानी टेस्ट सेंटर की जानकारी खोजने में मदद मिलेगी और गूगल अधिकृत परीक्षण प्रयोगशालाओं के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए आईसीएमआर और माई गवरमेंट के साथ काम कर रहा है। यह नई सुविधा भारत में अंग्रेजी और 8 अन्य भाषाओं में उपलब्ध है हिंदी, बंगाली, तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़, मराठी और गुजराती।

गूगल सर्च और असिस्टेंट पर कोरोनो वायरस से संबंधित कुछ भी जानकारी खोजने के लिए यूजर्स को एक 'टेस्टिंग' टैब दिखेगा। यहां कोरोना से संबंधित कई तरह की जानकारी उपलब्ध होगी। साथ ही कोरोना टेस्टिंग सेंटर की एक लिस्ट भी अपलोड की गई है।

 

 

 

देशभर में गूगल कर रहा ऐसे काम

गूगल मैप्स पर जब यूजर्स 'कोरोना टेस्ट' या 'कोविंड-19 टेस्ट' जैसे शब्द सर्च करेंगे, तो नजदीकी कोरोना टेस्ट लैब की एक लिस्ट आएगी। इसमें गूगल सर्च, असिस्टेंट और मैप्स पर 300 शहरों में फैले 700 से ज्यादा टेस्टिंग लैब को सूचीबद्ध किया गया है। गूगल देशभर में स्थित और नई टेस्टिंग लैब की पहचान करने और उन्हें जोड़ने के लिए अधिकारियों के साथ काम कर रहा है।

 

यह पढ़ें....इस बार भक्त नहीं कर पाएंगे बाबा बर्फानी के दर्शन, यात्रा हो सकती है कैंसिल

 

 

 

ऐसे करें सर्च

ये अनुशंसित दिशानिर्देश, प्रयोगशालाओं में जाने से पहले परीक्षण पात्रता निर्धारित करने में मदद करता हैं। यूजर्स 'लर्न मोर' लिंक पर टैप कर सकते हैं, जहां उन्हें स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (एमओएचएफडब्लू), भारत सरकार से आधिकारिक जानकारी मिलेगी। गूगल सर्च पर कोरोना वायरस टेस्टिंग सेंटर का पता लगाने के लिए सबसे पहले इसे ओपन करें। इसके बाद सर्च बार पर कोरोना वायरस टेस्टिंग टाइप करें।

अब आपके आस पास मौजूद सभी टेस्टिंग सेंटर की लिस्ट आ जाएगी। अब जिस सेंटर के बारे में जानना चाहते हैं, उस पर टैप करें। सामने आ रहे सेंटर्स के अलावा और भी देखने के लिए मोर प्लेसेस पर टैप कर सकते हैं। बता दें कि देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 11 लाख से ज्यादा हो गई है और 28 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

Tags:    

Similar News