Mathematics गुरु आरके श्रीवास्तव की मांग का सरकार ने किया समर्थन

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस लंदन से सम्मानित मैथेमैटिक्स गुरू फेम आरके श्रीवास्तव ने पिछले महीने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री से शिक्षा चैनल खोलने की मांग की थी। रविवार को केंद्रीय वित्त और कॉरपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने कक्षा 1-12 के छात्रों के लिए एक समर्पित शिक्षा चैनल की घोषणा कर दी है।

Update: 2020-05-18 16:55 GMT

लखनऊ: वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस लंदन से सम्मानित मैथेमैटिक्स गुरू फेम आरके श्रीवास्तव ने पिछले महीने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री से शिक्षा चैनल खोलने की मांग की थी। रविवार को केंद्रीय वित्त और कॉरपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने कक्षा 1-12 के छात्रों के लिए एक समर्पित शिक्षा चैनल की घोषणा कर दी है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन 4: सीएम खट्टर ने किया एलान, मंगलवार से हरियाणा में शुरू होगीं ये सेवाएं

केन्द्रीय मंत्री को किया धन्यवाद

इस घोषणा के बाद आरके श्रीवास्तव ने केन्द्रीय मंत्री को धन्यवाद किया है। उन्होंने समाज के वंचित वर्गों के लाखों छात्रों बच्चों की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक विशेष दूरदर्शन पर शिक्षा चैनल शुरू करने के लिए माँग उठाया था। खासकर वैसे छात्रों के लिए जो आसानी से ऑनलाइन सुविधा का लाभ नहीं उठा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: खतरे में ये जिला: दो कंपनियों समेत मीडिया हाउस में कोरोना ने दी दस्तक

गरीब स्टूडेंट्स से लेते हैं सिर्फ 1 रुपया गुरु दक्षिणा

दुनियाभर मे बिहार के आरके श्रीवास्तव अपने गणित पढाने के लाजवाब तरीके और सिर्फ 1 रुपया गुरु दक्षिणा लेकर आर्थिक रूप से गरीब स्टूडेंस को आईआईटी, एनआईटी, बीसीईसीई सहित देश के प्रतिष्ठित संस्थाओ मे सफलता दिलाकर उनके सपने को पंख लगाने के लिए जाने जाते हैं।

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ चीन की बड़ी साजिश! सीमा पर कर रहा सैनिकों की तैनाती

मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ DM की बैठक, ईद पर जारी हुआ ये आदेश

UP में योगी सरकार ने जारी की लॉकडाउन 4 के लिए गाइडलाइंस

महाराष्ट्र में कोई छूट नहीं: कोरोना को रोकने के लिए सख्त नियम, इस शर्त पर रियायत

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News