चोरी पर भारी देशभक्ति: चोर ने किया ऐसा काम, हो रही वाहवाही

आपने कभी सुना है कि कोई चोर चोरी करने आए और चोरी करने की बजाय एक माफीनामा लिख कर बिना चोरी किए वापस चला जाये। लेकिन ऐसा हुआ है।

Update: 2020-02-20 14:16 GMT

आपने कभी सुना है कि कोई चोर चोरी करने आए और चोरी करने की बजाय एक माफीनामा लिख कर बिना चोरी किए वापस चला जाये। लेकिन ऐसा हुआ है। जी हाँ, सही सुना है आपने, ऐसा हुआ है। केरल में एक कर्नल के घर चोरी करने आए चोर ने ऐसा ही किया।

चोरी करने आए चोर की जागी देश भक्ति

केरल के कोच्चि में एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। कोच्ची में एक कर्नल के घर चोरी करने गए चोर के अंदर उस वक्त देश भक्ति जाग गई जब उसे पता चला कि ये घर एक रिटायर्ड कर्नल का है। चोर ने उस घर से सिर्फ 1500 रुपये और कर्नल के वार्डरोब से महंगी शराब ली और घर की दीवार पर एक माफीनामा लिख कर चुपचाप चला गया।

चोर ने माफीनामा में घर की दीवार पर लिखा, 'जब मैंने कर्नल की कैप देखी तो समझ आया कि यह घर तो आर्मी अफसर का है। अगर मुझे पहले पता होता तो मैं इस घर में कभी नहीं आता। ऑफिसर, प्लीज मुझे माफ कर दीजिए।

ये भी पढ़ें- दीपिका पादुकोण ने पहना ऐसा ड्रेस, लोगों ने किया ट्रोल, देखें तस्वीरें

बाइबल का किया ज़िक्र

चोर ने माफीनामा में बाइबल का ज़िक्र करते हुए लिखा कि मैंने बाइबल के सातवें आदेश का उल्लंघन किया है। आप नरक तक मेरा पीछा करेंगे।

चोर ने पास के किसी घर से चुराए डॉक्युमेंट्स से भरा एक बैग भी वहाँ छोड़ा। बैग के साथ एक नोट में उसने लिखा, 'प्लीज, इस बैग को उस दुकानदार को लौटा दें। पुलिस ने कहा चोर को अपनी गलती का एहसास है। ऐसा उसके माफीनामे से दिख रहा है।

दो महीने से बहरीन में हैं कर्नल

जांच में पता चला कि कर्नल घटना के समय घर में नहीं थे। कर्नल अपने परिवार के साथ पिछले दो महीने से बहरीन में हैं। अगले दिन जब नौकर घर की सफाई करने आए तो उन्हें चोर का यह माफीनामा दिखा। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस को पता चला कि चोर लोह की रॉड से घर का दरवाजा तोड़कर अंदर आया था।

ये भी पढ़ें- PM मोदी से मिले राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य, शिलान्यास के लिए दिया न्योता

चोर की पहचान अभी नहीं हुई

पुलिस ने कहा हमें लगता है कि चोर ने शराब पी और नशे में होने के बाद उसे पछतावा होने लगा। पुलिस ने बताया जब तक कर्नल का परिवार नहीं आता, तब तक यह पता कर पाना मुश्किल है कि क्या-क्या चोरी हुआ है। घर में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है लेकिन चोर की तस्वीर साफ नहीं है।

Tags:    

Similar News