BJP vs Rahul Gandhi: ‘मिस इंडिया की लिस्ट में कोई दलित, आदिवासी, OBC नहीं', राहुल गांधी के दावे BJP का भंडाफोड़, Video

BJP vs Rahul Gandhi: भंडारी ने लिखा कि ‘अभी कुछ समय पहले, सिर्फ 2 साल पहले छत्तीसगढ़ की एक आदिवासी लड़की, मिस रिया एक्का ने मिस इंडिया का खिताब जीता था। राहुल गांधी की योजना विभाजनकारी है और यह झूठ से भरी हुई है।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-08-25 08:53 GMT

BJP vs Rahul Gandhi: लोकसभा नेता प्रतिपक्ष एवं सांसद राहुल गांधी ने इस वक्त विभिन्न क्षेत्रों में दलित, आदिवासी या ओबीसी की कम भागेदारी को लेकर कई मंचों से वकालत कर रहे हैं। ऐसी ही वकालत राहुल गांधी बीते शनिवार को यूपी के प्रयागराज जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेते हुए की थी, जिस पर भाजपा ने कड़ा विरोध करते हुए उन्हें झूठी की फैक्ट्री और विभाजनकारी करार दिया है।

राहुल गांधी के इस बयान पर भाजपा का पटलवार

राहुल गांधी कल प्रयागराज में ‘संविधान सम्मान सम्मेलन’ कार्यक्रम में शिरकत किये हैं। यहां पर उन्होंने जाति जनगणना’ की वकालत करते कहा कि उन्होंने पूर्व मिस इंडिया विजेताओं की लिस्ट देखी है, मगर इस लिस्ट में कोई कोई दलित, आदिवासी या ओबीसी नहीं मिला। राहुल गांधी के इस बयान का एक्सपोज करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने कहा कि उनका बयान ‘विभाजनकारी’ और ‘झूठ से भरा’ है। राहुल गांदी के इस बयान पर बीजेपी नेता अमित मालवीय ने भी ने कटाक्ष किया है और राहुल को बालक बुद्धि करार देते हुए उन्होंने सवाल किया कि लोग तस्वीरों में एससी, एसटी या ओबीसी समुदाय से एक भी शख्स को ढूंढ़ सकते हैं।

किरेन रीजीजू और अमित मालवीय ने भी मारा तंज

अमित मालवीय यूपी कांग्रेस द्वारा शेयर किए गए कार्यक्रम को रीट्वीट करते हुए रविवार को लिखा कि एक भी SC, ST या OBC समाज का आदमी दिख रहा है? कांग्रेस के लिए सामाजिक समरसता या संविधान की दुहाई देना मात्र वोट बटोरने की क़वायद है। दशकों तक OBC समाज को वंचित रखा, उसे बुद्धू कहा, दलितों पर अत्याचार किया, जनजातीय समाज की उपेक्षा की और मुसलमानों को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया। बालक बुद्धि की राजनीति फ्रॉड है। इसके बाद केंद्रीय मंत्री किरेन रीजीजू ने भी राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि अब वह मिस इंडिया प्रतियोगिताओं, फिल्मों, खेलों में आरक्षण चाहते हैं! यह केवल ‘बाल बुद्धि’ का मुद्दा नहीं है, बल्कि जो लोग उनका उत्साहवर्धन करते हैं, वे भी उतने ही जिम्मेदार हैं।

90 फीसदी की कोई भागीदारी नहीं, बोले राहुल

शनिवार को प्रयागराज में एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने अपने भाषण में देश की मुख्यधारा के मीडिया पर हमला करते हुए पूछा कि ‘वे कहेंगे कि मोदीजी ने किसी को गले लगाया और हम महाशक्ति बन गए. जब 90 फीसदी लोगों की कोई भागीदारी नहीं है, तो हम महाशक्ति कैसे बन गए?’ राहुल की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी के प्रवक्ता भंडारी ने एक्स पर एक पोस्ट में दलित महिला को ताज पहनाए जाने का वीडियो साझा किया। भंडारी ने लिखा कि ‘अभी कुछ समय पहले, सिर्फ 2 साल पहले छत्तीसगढ़ की एक आदिवासी लड़की, मिस रिया एक्का ने मिस इंडिया का खिताब जीता था। राहुल गांधी की योजना विभाजनकारी है और यह झूठ से भरी हुई है।


Tags:    

Similar News