सूनी होगी दिवाली: सरकार ने लिया बड़ा फैसला, बस ऐसे मनेगा त्योहार

Update: 2020-11-02 13:27 GMT
सूनी होगी दिवाली: सरकार ने लिया बड़ा फैसला, बस ऐसे मनेगा त्योहार photo ( social media)

राजस्थान : देशभर में दिवाली की तैयारियां जोरो से चल रही हैं वही राजस्थान सरकार ने एक बाड़ा फैसला लिया है। गहलोत सरकार ने कहा - इस बार दिवाली के मौके पर राजस्थान के लोग बिना पटाखों के दिवाली मनाएंगे। इस बार की दिवाली शांति पूर्ण तरीके से मनाने का आदेश दिया गया हैं। इस दिवाली में सरकार ने कुछ नई गॉइडलाइन जारी की गयी है जिसमें पटाखों की रोक पर लगाम लगायी जा रही हैं।

राजस्थान में इस साल की दिवाली में लगी पटाखों पर रोक

कोरोना संक्रमण के चलते इस बार की दिवाली पर पटाखों की बिक्री पर रोक लगायी जा रही हैं। इसके साथ ही प्रदूषण फैलाने वाले वाहन पर भी सख्त कार्रवाई की जा रही हैं। गहलोत सरकार ने कुछ नई गाइडलाइन जारी की हैं जिसको मानना सख्त जरुरी हैं। गहलोत सरकार ने कहा इस मुश्किल समय में लोगों की जान की जिम्मेदारी रखना सबसे जरुरी हैं। सरकार इसलिए इस बार की दिवाली में कुछ सख्त नियम बनाया हैं जिसका पालन करना राजस्थान की जनता की जिम्मेदारी हैं।

ये भी पढ़ें… टूटी भगवान की मूर्तियां: बहुत ही गंदा काम किया पाकिस्तान ने, नहीं थम रहा जुर्म

गहलोत सरकार ने जारी की नयी गाइडलाइन

राजस्थान सरकार ने कोरोना के बढ़ते आकड़ो को देखते हुए स्कूल खोलने की तारीख को 16 नवम्बर के बाद ही खोलने को कहा हैं। गहलोत सरकार ने इस बार लोगों से सावधानी के साथ दिवाली को मनाने के लिए कहा हैं। इस बार की दिवाली में चाइनीज पटाखों पर रोक लगायी गयी हैं। आपको बताते चलते हैं इस बार की दिवाली में लोग स्वदेशी सामानों के साथ ही अपनी दिवाली को मनाए।

ये भी पढ़ें…हिंदुओं पर भयानक हमला: लाखों की भीड़ सड़कों पर, हर तरफ खौफ सा मंजर

राजस्थान सरकार ने प्रदूषण के बढ़ते खतरे पर लगायी रोक

गहलोत सरकार ने प्रदूषण के बढ़ते खतरे पर रोक लगाने का प्रयास किया हैं। जिसमे प्रदूषित वाहन चलने वालों पर सख्त कार्रवाई का आदेश दिया हैं। इस बार सरकार ने अधिकारीयों को कड़ी नज़र के साथ लोगों की सुरक्षा पर सख्त नियम बनाए गए हैं। आपको बताते चलते हैं कि इस बार की दिवाली पिछली बार की तरह नहीं रहेगी। इस साल की दिवाली में चाइनीज़ सामानों पर बहिष्कार तेजी से रुख पकडे हुए हैं।

ये भी पढ़ें…पाक की हैवानियत: नाबालिग लड़की के अपहरणकर्ता को दी सुरक्षा, हुआ धर्म परिवर्तन

Tags:    

Similar News