जवानों पर खतरा बढ़ा: अब 30 और हुये कोरोना पॉजिटिव, अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

देश के रक्षक बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स यानी बीएसएफ के जवानों में कोरोना वायरस के मामलें में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसे में शुक्रवार को बीएसएफ के 30 और जवानों में कोरोना पॉजटिव से संक्रमित पाए गए है।

Update: 2020-05-08 12:50 GMT
जवानों पर खतरा बढ़ा: अब 30 और हुये कोरोना पॉजिटिव, अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

नई दिल्ली। देश के रक्षक बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स यानी बीएसएफ के जवानों में कोरोना वायरस के मामलें में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसे में शुक्रवार को बीएसएफ के 30 और जवानों में कोरोना पॉजटिव से संक्रमित पाए गए है। बीएसएफ की तरफ से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इन 30 सेना के जवानों में से 6 दिल्ली और 24 त्रिपुरा के हैं। हालांकि इन सभी को एम्स, झज्जर और अगरतला के जीबी पंत अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है।

ये भी पढ़ें...हुआ बड़ा खुलासा: यहां भारत-पाकिस्तान के लोगों की जान को ज्यादा खतरा

सेना के 220 जवान संक्रमित

सेना के 30 जवानों को मिलाकर बीएसएफ के अब तक 220 जवान संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से अधिकतर दिल्ली पुलिस के साथ कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी संभालते हुए संक्रमित हुए हैं।

साथ ही त्रिपुरा में बीएसएफ के 24 जवानों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 86 हो गई।

ये भी पढ़ें...चीन की बर्बादी शुरू: 10 दिन बाद फैसला तय, तेजी से हो रही तैयारी

शून्य से बढ़कर 86 पर पहुंच गए

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा था कि बीते 5 दिनों में राज्य में कोरोना के मामले शून्य से बढ़कर 86 पर पहुंच गए है और यह सभी मामले बीएसएफ की 138वीं और 86वीं बटालियन से जुड़े हुए हैं।

वहीं उन्होंने बताया कि राज्य का कोई भी नागरिक कोरोना से संक्रमित नहीं है। इससे पहले बुधवार को बीएसएफ के 22 जवानों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

ये भी पढ़ें...42 जिलों में 28 दिनों से कोरोना का कोई नया केस: स्वास्थ्य मंत्रालय

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News