खदान में मिले दो बेशकीमती हीरे: मजदूरों की बदली किस्मत, इतनी है कीमत

खदान में काम कर रहे मजदूरों को एक नहीं बल्कि दो चमचमाते हीरे मिले। इस बारे में पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा ने बताया कि श्रमिकों को सोमवार को खदान में खुदाई के दौरान 7.94 कैरेट और 1.93 कैरेट के दो कीमती हीरे मिले हैं।

Update: 2021-02-23 03:15 GMT
खदान में मिले दो बेशकीमती हीरे: मजदूरों की बदली किस्मत, इतनी है कीमत

भोपाल: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले को हीरों की नगरी के नाम से जाना जाता है। कहा जाता है कि यहां की मिट्टी किसी को भी रंक से राजा बना देती है। सोमवार को कुछ ऐसा ही देखने को मिला। पन्ना जिले के एक गांव में खदान में दो कीमती हीरे मिलने से एक मजदूर और उसके साथियों की किस्मत चमक गई।

ये भी पढ़ें: होगी मूसलाधार बारिश: इन राज्यों में 5 दिन जमकर बरसेंगे बादल, IMD का अलर्ट

दो चमचमाते हीरे मिले

यह मामला पन्ना के इटवा खास गांव का बताया जा रहा है। यहां खदान में काम कर रहे मजदूरों को एक नहीं बल्कि दो चमचमाते हीरे मिले। इस बारे में पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा ने सोमवार को बताया कि इटवा खास गांव के रहने वाले भगवान दास कुशवाह और उसके साथ काम करने वाले श्रमिकों को सोमवार को खदान में खुदाई के दौरान 7.94 कैरेट और 1.93 कैरेट के दो कीमती हीरे मिले हैं।

मार्च के दूसरे सप्ताह में हीरों की होगी नीलामी

साथ ही उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा मार्च के दूसरे सप्ताह में अन्य हीरों के साथ इन दो हीरों की भी नीलामी कराई जाएगी। नीलामी से मिलने वाली राशि में से सरकार का राजस्व काटकर शेष राशि कुशवाह और उसके साथी श्रमिकों को दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: आजम खान पर कसा एक और शिकंजा, जमा किया सेस का एक करोड़ 37 लाख

हिरा मिलने से काफी खुश है मजदूर

वहीं हिरा मिलने से भगवान दास कुशवाहा काफी खुश है। पत्रकारों को बताया कि उसने स्थानीय हीरा कार्यालय में दोनों हीरा जमा करवा दिया है। साथ ही बताया कि उसके सहित पांच मजदूर एक खदान में खुदाई कर रहे थे तभी उन्हें ये दो कीमती हीरे मिले। उन्होंने कहा कि इससे मिलने वाली राशि से उसके परिवार की समस्याओं का समाधान होगा और बच्चों की पढ़ाई में धन का उपयोग किया जा सकेगा।

Tags:    

Similar News