Udhampur Station Renamed: शहीद तुषार महाजन के नाम से जाना जाएगा उधमपुर रेलवे स्टेशन, केंद्र सरकार का बड़ा फैसला

Udhampur Station Renamed: कैप्टन तुषार महाजन साल 2016 में पुलवामा में आतंकियों से लोहो लेने के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए थे। जम्मू कश्मीर सरकार ने केंद्र सरकार से सिफारिश की थी कि उधमपुर रेलवे स्टेशन का नाम शहीद कैप्टन तुषार महाजन के नाम पर रखा जाए।

Update: 2023-09-17 03:28 GMT

Udhampur Station Renamed (Social Media)

Udhampur Station Renamed: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ जारी है। एनकाउंटर का आज यानी रविवार 17 सितंबर को छठा दिन है। अनंतनाग मुठभेड़ में देश ने अपने तीन जाबांज अधिकारियों को खोया है। इस बीच केंद्र सरकार ने शहीदों के सम्मान में एक बड़ा निर्णय लिया है। जम्मू कश्मीर के उधमपुर रेलवे स्टेशन का नाम बदल दिया गया है। अब इस स्टेशन को शहीद कैप्टन तुषार महाजन रेलवे स्टेशन के नाम से जाना जाएगा।

कैप्टन तुषार महाजन साल 2016 में पुलवामा में आतंकियों से लोहो लेने के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए थे। जम्मू कश्मीर सरकार ने केंद्र सरकार से सिफारिश की थी कि उधमपुर रेलवे स्टेशन का नाम शहीद कैप्टन तुषार महाजन के नाम पर रखा जाए। जिसे केंद्र ने मान लिया। शनिवार को आयोजित एक कार्यक्रम में इसकी घोषणा की गई। इस दौरान शहीद कैप्टन की मां और उनके पिता भी मौजूद थे। इस खास मौके पर दोनों की आंखें भर आईं।

2016 में शहीद हुए थे कैप्टन तुषार महाजन

साल 2016 में पुलवामा जिले के ईडीआई बिल्डिंग पर अचानक दहशतगर्दों ने हमला कर दिया था। आतंकियों के कब्जे से इमारत को निजात दिलाने के लिए कैप्टन तुषार महाजन के नेतृत्व में सुरक्षाबलों की टीम ने मोर्चा संभाला। उन्होंने एक आतंकी को ढेर भी किया था। हालांकि, इस दौरान वे भी आतंकियों के गोली का शिकार हुए और देश के लिए शहादत दी। कैप्टन तुषार भारतीय सेना के वोही पैरा जवान थे। वे जम्मू के उधमपुर जिले के रहने वाले थे।

परिवार ने फैसले का किया स्वागत

शनिवार को उधमपुर रेलवे स्टेशन पर आयोजित एक कार्यक्रम में विधिवत रूप से स्टेशन का नाम शहीद कैप्टन तुषार महाजन किया गया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री और स्थानीय बीजेपी सांसद डॉक्टर जितेंद्र सिंह भी मौजूद थे। शहीद कैप्टन के माता-पिता ने केंद्र के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि यह युवा पीढ़ी को एक संदेश देता है कि हमारा पूरा देश शहीदों के साथ खड़ा है।

अनंतनाग में जारी है मुठभेड़

साउथ कश्मीर के कोकरनाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। दो-तीन के और छिपे होने की संभावना है। जम्मू कश्मीर और सेना का यह संयुक्त ऑपरेशन मंगलवार 12 सितंबर से जारी है। अनंतनाग मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौंचक और जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट शहीद हुए हैं 

Tags:    

Similar News