जामा मस्जिद पर साक्षी महाराज के बयान को उलेमा ने बताया 'बड़ी साजिश'

Update: 2018-11-25 12:05 GMT

लखनऊ: अयोध्या में राम मंदिर को लेकर देश में माहौल और राजनीति गरम है। इस बीच अपने बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने दिल्ली की जामा मस्जिद को लेकर विवादित बयान दिया है। साक्षी महाराज ने जामा मस्जिद को तोड़े जाने की वकालत करने के साथ ही कहा कि अगर मस्जिद की सीढ़ियों के नीचे से अगर मूर्तियां न नकिली तो उन्हें फांसी पर लटका दिया जाए। साक्षी महाराज के ब्यान पर देवबंदी उलेमा ने कड़ी आपत्ति जताई है।

यह भी पढ़ें...देवबंद की बेमिसाल ऐतिहासिक मस्जिदें, जानें यहां क्‍या है खास

साक्षी महाराज के बायन के पीछे बड़ी साजिश

साक्षी महाराज के इस ब्यान पर तंजीम उलेमा-ए-हिंद के प्रदेश अध्यक्ष मौलाना नदीमुल वाजदी ने कहा कि बाबरी मस्जिद की तरह दिल्ली की जामा मस्जिद को विवादास्पद बनाने के लिए यह ब्यान दिया गया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी मंदिर-मस्जिद और हिंदू-मुस्लिम की राजनीति करती है और यह ब्यान इसका साफ उदाहरण है। मौलाना वाजदी ने कहा कि साक्षी महाराज के ब्यान के पीछे बड़ी साजिश है। साथी उन्होंने सरकार से इसका जवाब मांगा।

देश बांटने की हो रही कोशिश

तंजीम अब्ना-ए-दारुल-उलूम के अध्यक्ष मुफ्ती यादे इलाही कासमी ने साक्षी महाराज के ब्यान पर आपत्ति जताते हुए देश का माहौल खराब करने वाला बताया। उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान देश के हिंदू-मुस्लिम को बांट कर लोकसभा चुनाव में फायदा उठाने के लिए दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिंदू और मुसलमानों को भाईचारा बनाकर रखना होगा ताकि देश के माहौल को सही रखा जाए, क्योंकि कुछ लोग मुल्क बांटने की ओर ले जा रहे हैं जो बेहद खतरनाक है।

यह भी पढ़ें...जयपुर की जामा मस्जिद में नमाज पढ़ सकेंगी औरतें, अलग से जगह तय की गई

मुसलमानों के जज्बातों को भड़काया जा रहा

मदरसा जामिया हुसैनिया के वरिष्ठ उस्ताद मौलाना मुफ्ती तारिक कासमी ने कहा कि पहले ताजमहल और अब दिल्ली जामा मस्जिद के संबंध में विवादास्पद ब्यान देकर मुसलमानों के जज्बातों को भड़काने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के सांसद और विधायक एक सोची समझी साजिश के तहत बयानबाजी कर रहे हैं। अयोध्या मुद्दे पर बीजेपी लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी कर रही है। अगर चुनाव से पहले अयोध्या मुद्दे का हल हो जाता है तो आगे की राजनीति करने के लिए ताजमहल व जामा मस्जिद जैसी देश की पहचान कही जाने वाली इमारतों को विवादास्पद बनाया जा रहा है जो कि बेहद निंदनीय है।

यह भी पढ़ें...किरण का नापाक खेल, आस्था पर भी आई

बता दें कि अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर यूपी के उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने देश की राजधानी स्थित मुगल सम्राट शाहजहां द्वारा बनवाई गई दिल्ली की जामा मस्जिद को ध्वस्त करने का आहवान किया। अपने संसदीय क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए साक्षी महाराज ने कहा कि वह जब राजनीति में आए थे तब उन्होंने कहा था कि काशी, मथुरा, अयोध्या छोड़ो दिल्ली की जामा मस्जिद तोड़ो। उन्होंने कहा कि उसकी सीढ़ियों के नीचे से अगर भगवान की मूर्तियां न निकलीं तो उन्हें फांसी पर लटका देना। बीजेपी सांसद ने कहा कि वह अपने इस ब्यान पर आज भी कायम हैं।

Tags:    

Similar News