अभी-अभी पलटी बस: खींच कर निकाले गए लोग,16 मतदान कर्मी घायल, EVM भी टूटीं

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुुंची और स्थानीय लोगों की सहायता से घायलों को निकट के अस्पताल में भर्ती कराया। कुछ लोगों की हालत गंभीर होने पर उन्हें रिम्स (RIIMS) के लिए रेफर कर दिया गया है।

Update: 2019-12-11 16:30 GMT

रांची: झारखंड की राजधानी रांची से बड़ी खबर आ रही है। यहां मतदान कर्मियों को लकर जा रही एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई। जानकारी के अनुसार इस दुर्घटना में 16 मतदान कर्मी घायल हो गए। वहीं गाड़ी में मौजूद ईवीएम मशीनें भी टूट गईं।

ये भी पढ़ें—अयोध्या केस: SC के 5 नए जजों की बेंच, पुनर्विचार याचिकाओं पर कल करेगा सुनवाई

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुुंची और स्थानीय लोगों की सहायता से घायलों को निकट के अस्पताल में भर्ती कराया। कुछ लोगों की हालत गंभीर होने पर उन्हें रिम्स (RIIMS) के लिए रेफर कर दिया गया है।

दुर्घटना में ईवीएम भी क्षतिग्रस्त

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना बुंडू सोनाहातु रोड झारखंड बाजार चंचालू पहाड़ के समीप की है। मतदान कर्मी सोनाहातु बस में सवार होकर जा रहे थे। तभी वह बस अनियंत्रित होकर पलट गई, जिसमें 16 मतदान कर्मी घायल हो गए। सभी घायलों को बुंडू अनुमंडल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए भेजा गया। जहां उनका इलाज शुरू हुआ। वहीं घटना में गंभीर रूप से घायल हुए 10 मतदान कर्मियों को प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया।

ये भी पढ़ें—राम मंदिर पर बड़ी खबर: अब निर्मोही अखाड़े ने भी दाखिल की पुनर्विचार याचिका

बताया जा रहा है कि सिल्ली विधानसभा के सोनाहातु प्रखंड के बूथ संख्या 200, 204, 205 और 209 के मतदानकर्मी बस में सवार थे। दुर्घटना में ईवीएम के भी क्षतिग्रस्त होने की खबर है।

तीसरे चरण में 17 सीटों पर मतदान

बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान गुरुवार को होगा। तीसरे चरण में 17 सीटों पर वोटिंग होगी। गुरुवार को जिन 17 सीटों पर मतदान होगा, उनपर 309 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनके भाग्य का फैसला 56,18,267 वोटर करेंगे। इनमें 29,37,976 पुरुष, 26,80,205 महिला और 86 थर्ड जेंडर वोटर हैं। इन सीटों पर 1,44,153 युवा पहली बार वोट डालेंगे। तीसरे चरण में कोडरमा, बरकठा, बरही, बड़कागांव, रामगढ़, मांडू, हजारीबाग, सिमरिया, धनवार, गोमिया, बेरमो, ईचागढ़, सिल्ली, खिजरी, रांची, हटिया, कांके सीट पर वोट डाले जाएंगे।

Tags:    

Similar News