धर्मेंद्र प्रधानः शेल की एलएनजी की ट्रक लदान यूनिट बड़ी कामयाबी

केन्द्रीय मंत्री ने शेल इंडिया को एक स्वच्छ पर्यावरण और परिवहन ईंधन के रूप में एलएनजी को बढ़ावा देने के भारत के लक्ष्यों की पूर्ति के लिए आवश्यक अवसंरचनाओं का निर्माण करने की दिशा में की गई पहल के लिए बधाई दी।

Update: 2021-01-19 14:45 GMT
धर्मेंद्र प्रधान ने आज 19 जनवरी को गुजरात के हजीरा में शेल इंडिया के तरलीकृत प्राकृतिक गैस-एलएनजी की ट्रक-लदान यूनिट का उद्घाटन किया।

लखनऊः केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज 19 जनवरी को गुजरात के हजीरा में शेल इंडिया के तरलीकृत प्राकृतिक गैस-एलएनजी की ट्रक-लदान यूनिट का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर प्रधान ने कहा कि यह इकाई ग्रिड क्षेत्रों के बाहर ऐसी जगहों पर प्राकृतिक गैस की उपलब्धता को बढ़ावा देगी जहां कोई गैस पाइपलाइन नहीं है। उन्होंने कहा कि यह लंबी दूरी की यात्रा तय करने वाले ट्रकों में एलएनजी के इस्तेमाल को भी प्रोत्साहित करेगी।

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री ने इस महत्वपूर्ण पहल के लिए शेल इंडिया की टीम की सराहना की। उन्होंने कहा कि एलएनजी क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा बढ़ने से नए बाजारों के उभरने में मदद मिलेगी, रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे, उद्योगों के लिए स्वच्छ ईंधन सुनिश्चित होगा और पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा मिलेगा।

ये भी पढ़ें...सबसे ताकतवर सेना: Indian Army चौथे नंबर पर, जानें पाकिस्तान का स्थान

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह भारत के लिए स्वच्छ और हरित ऊर्जा की दिशा में एक और बड़ा कदम है। "हम अपने अपने उपलब्ध ऊर्जा संसाधनों में स्वच्छ ऊर्जा की मात्रा बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं ताकि देश की अर्थव्यवस्था गैस आधारित अर्थव्यवस्था में तब्दील हो सके, जलवायु परिवर्तन के मुद्दों का समाधान किया जा सके और एक आत्मनिर्भर भारत का निर्माण हो सके।"

ये भी पढ़ें...बजट सत्र पर खबर: लोकसभा स्पीकर का प्रश्नकाल पर एलान, दोनों सदनों में होगा ऐसा

केन्द्रीय मंत्री ने शेल इंडिया को एक स्वच्छ पर्यावरण और परिवहन ईंधन के रूप में एलएनजी को बढ़ावा देने के भारत के लक्ष्यों की पूर्ति के लिए आवश्यक अवसंरचनाओं का निर्माण करने की दिशा में की गई पहल के लिए बधाई दी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News