Unlock-3 होगा ऐसा: हटेंगे ये प्रतिबंध, जानें, स्कूल-मेट्रो-जिम पर सरकार का फैसला

लॉकडाउन लगने के बाद से तकरीबन इन चार महीनों में देश में कई ऐसी सेवायें हैं, जिनको अभी तक नहीं खोला गया। इनमे, स्कूल-कॉलेज, सिनेमाहॉल, मेट्रो और जिम शामिल है।

Update: 2020-07-26 13:44 GMT

नई दिल्ली: भारत में अनलॉक-2 की अवधि 31 जुलाई को खत्म हो रही है, ऐसे में उसके बाद अनलॉक 3 के लागू होने का एलान किया जा सकता है। हालाँकि लॉकडाउन लगने के बाद से तकरीबन इन चार महीनों में देश में कई ऐसी सेवायें हैं, जिनको अभी तक नहीं खोला गया। इनमे, स्कूल-कॉलेज, सिनेमाहॉल, मेट्रो और जिम शामिल है। अब अनलॉक 3 लागू होने से लोगों की उम्मीद बढ़ गयी है कि इस बार इन सेवाओं को भी शुरू किया जा सकता है।

अनलॉक-3 में मिल सकती है सिनेमा हॉल खोलने की इजाजत

सूत्रों की मानें तो अनलॉक-3 में सिनेमा हॉल खोलने की इजाजत दी जा सकती है। लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। कहा जा रहा है कि सूचना प्रसारण मंत्रालय की तरफ से इस संबंध में एक अगस्त से सिनेमा हॉल खोलने का प्रस्ताव गृह मंत्रालय को भेजा गया है। बता दें कि इससे पहले सूचना प्रसारण मंत्रालय की सिनेमा हॉल मालिकों के साथ कई दौर की बैठक हो चुकी है।

ये भी पढ़ेंः सीएम को पड़ा भारी: किया नियमों का उल्लंघन, जारी हुआ समन

स्कूल-कॉलेज और मेट्रों फ़िलहाल रहेंगे बंद:

वहीं अभी भी स्कूलों और मेट्रो रेल को खोलने पर विचार नहीं किया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि स्कूल और मेट्रो को फिलहाल बंद रखा जाएगा। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने स्कूल-कॉलेज को बंद रखने का फैसला किया है। इसके अलावा राज्यों के लिए भी अनलॉक 3 में कुछ और ढील दी जा सकती है।

ये भी पढ़ेंः तबाह हुआ ये देश: सलाद ने मचाया मौत का कहर, 600 से अधिक लोग हुए शिकार

भारत में 14 लाख के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या

गौरतलब है कि भारत में तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है। आए दिन रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। रविवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 13 लाख 85 हजार 522 हो चुकी है। जबकि अब तक 32 हजार 063 लोग संक्रमण के चलते जान गंवा चुके हैं। हालांकि थोड़ी राहत की बात ये है कि अब तक आठ लाख 85 हजार 577 लोग कोरोना से रिकवर होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। जिसके बाद अब एक्टिव केस चार लाख 67 हजार 882 बचे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News