Yogi in Rajasthan: राजस्थान में गरजे योगी, बोले-'कन्हैया लाल की हत्या यूपी में हुई होती तो क्या होता, आपको पता है...'

Yogi in Rajasthan: राजस्थान में चुनावी प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अलवर जिले की तिजारा सीट पर चुनावी जनसभा की। योगी ने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

Update: 2023-11-01 09:20 GMT

Yogi in Rajasthan: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा। बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलवर जिले की तिजारा सीट पर चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अशोक गहलोत सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने उदयपुर का कन्हैयालाल हत्याकांड भी उठाया और सवाल दागते हुए कहा, आप जानते हैं कि कन्हैया लाल की हत्या कैसे हुई। आप यह भी जानते हैं कि वह घटना अगर यूपी में होती तो क्या होता?


कांग्रेस ने ही देश को कश्मीर की समस्या दी थी

सीएम योगी ने कहा, राजस्थान का अपना गौरवशाली इतिहास है, लेकिन कांग्रेस के लोग कलंकित करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं। कांग्रेस ने ही देश को कश्मीर की समस्या दी थी। लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 की समस्या का समाधान करके आतंकवाद के ताबूत पर अंतिम कील भी ठोक दी है। अब आतंकवाद हमेशा के लिए समाप्त होगा। सरदार वल्लभभाई पटेल ने सोमनाथ के मंदिर का जीर्णोद्वार किया था, लेकिन कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर के विवाद का समाधान नहीं चाहती थी। मोदीजी और योगीजी आए और समाधान हो गया।

योगी ने कहा, जो सभी समस्याओं का समाधान कर दे, वही डबल इंजन की सरकार है। जहां भी बीजेपी की डबल इंजन की सरकार है, वहां प्रभावी ढंग से लागू करने का काम किया जा रहा है। अशोक गहलोतजी बताएं- यूपी में बीजेपी की डबल इंजन की सरकार है, हमने 2.75 करोड़ गरीबों को शौचालय दिए हैं और 55 लाख गरीब परिवारों को आवास दिए हैं। 1 करोड़ 75 लाख को फ्री में उज्ज्वला योजना के कनेक्शन दिए हैं। यूपी में 10 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा का कवर दिया गया है।

बोले-‘तुष्टीकरण का खेल कब तक चलेगा‘

सीएम योगी ने कहा कि आखिर राजस्थान में तुष्टीकरण का खेल कब तक चलेगा। गहलोत जी, आप गौ तस्करों का महिमामंडन करते हैं और पुजारियों के मंदिर पर बुलडोजर चलाते हैं। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा, आप जानते हैं कि कन्हैया लाल की हत्या कैसे हुई, आप जानते हैं कि अगर वह घटना यूपी में होती तो क्या होता। उन्होंने कहा, राजस्थान को मजबूत नेतृत्व की जरूरत है, तुष्टिकरण खत्म होना चाहिए। तुष्टिकरण क्यों जारी है? कन्हैया लाल के परिवार को पांच लाख रुपये और गौ तस्करों को 20, 25 लाख रुपये क्यों दिये गये।

‘यूपी में बुलडोजर अपना काम करता है‘

उन्होंने कहा, यूपी में महिलाएं सुरक्षित महसूस करती हैं। महिलाओं से छेड़छाड़ की घटनाएं नहीं घटतीं। अगर ऐसा होता है तो बुलडोजर अपना काम करते हैं। जनवरी में अयोध्या में राम मंदिर के साथ राष्ट्रवाद सामने आएगा। पीएम मोदी ने केंद्र में मजबूत नेतृत्व प्रदान किया है. तालिबानी मानसिकता को खत्म करना है, राष्ट्रवाद को जीतना है।

बोले- ‘तालीबान का उपचार तो बजरंगबली का गदा है...‘

सीएम योगी ने कहा, तालीबान का उपचार तो बजरंगबली की गदा ही है। देख रहे हैं ना... इस समय गाजा में इजरायल, तालीबानी मानसिकता को कैसे कुचलने का काम कर रहा है। सटीक तरीके से बिल्कुल... सटीक निशाना मार-मार कर कुचल रहा है। सीएम योगी ने राजस्थान सरकार और कांग्रेस पर जमकर बरसते हुए कहा कि राजस्थान की जनता इस बार भाजपा को वोट करेगी और यहां भाजपा मजबूत सरकार बनाएगी जो यहां की जनता के हित में है।

Tags:    

Similar News