Kaali Poster Controversy: डाक्यूमेंट्री फ़िल्म 'काली' के विवादित पोस्टर को लेकर यूपी पुलिस ने डायरेक्टर के खिलाफ FIR दर्ज की

Kaali Poster Controversy: निर्देशक लीना मणिमेकलई की आगामी डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म 'काली' के बीते दिन जारी विवादित पोस्टर को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा डायरेक्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Report :  Rajat Verma
Update: 2022-07-05 06:51 GMT

Leena Manimekalai director documentary film Kali (image credit social media)

Click the Play button to listen to article

Kaali Poster Controvesry: निर्देशक लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) की आगामी डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म 'काली' (Kaali) के बीते दिन जारी विवादित पोस्टर को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा डायरेक्टर के खिलाफ कार्यवाई करते हुए प्राथमिकी (FIR) दर्ज कर ली गई है। डायरेक्टर लीना मणिमेकलई की फ़िल्म काली का पोस्टर जारी होने के बाद सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ लोगों का विरोध जारी है।

यूज़र्स द्वारा लीना मणिमेकलई को बायकॉट करने को लेकर सोशल मीडिया पर कई हैशटैग चलाए जा रहे हैं। निर्देशक लीना मणिमेकलई का हिन्दू देवी के स्वरूप को अपमानजनक और विवादित रूप से दिखाने को लेकर विरोध किया जा रहा है। इस दौरान सोशल मीडिया पर लोगों का एक भारी हुजूम निर्देशक के खिलाफ सख्त कार्यवाई कर उनकी गिरफ्तारी की भी मांग कर रहा है।

यूपी पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी 

यूपी पुलिस ने हिंदू देवी-देवताओं के अपमानजनक चित्रण को लेकर निर्देशक लीना मणिमेकलई के खिलाफ आपराधिक साजिश, पूजा स्थल पर अपराध, जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने, धार्मिक अस्थिरता को बढ़ावा देने और शांति भंग करने के इरादे से आदि मामलों के तहत राजधानी लखनऊ स्थित हजरतगंज थाने में निर्देशक लीना मणिमेकलई के खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी, 153 बी, 295, 295 ए, 298, 504, 505 (1) (बी), 505 (2), आईटी एक्ट की धारा 66 और 67 के तहत FIR दर्ज की गई है। आपको बता दें कि बीते दिन जारी इस पोस्टर के बाद से निर्देशक और फ़िल्म के खिलाफ जारी विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है।

क्या हैं काली का विवादित पोस्टर 

निर्देशक लीना मणिमेकलई ने बीते दिन अपनी आगामी डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म 'काली' का पोस्टर जारी किया था, जिसमें देवी काली को एक हाथ में LGBTQ समुदाय का झंडा लिए और दूसरे हाथ से सिगरेट पीते हुए दिखाया गया था। इस पोस्टर के जारी होने के बाद से देवी काली को विवादित रूप से चित्रित करने को लेकर निर्देशक के खिलाफ लोगों का गुस्सा जारी है।

Tags:    

Similar News