कांवड़ यात्रा पर ग्रहण: शिव भक्तों को लगेगा झटका, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

कोविड 19 का ग्रहण धार्मिक कांवड़ यात्रा पर भी लग गया है। कई राज्य सरकारों ने अपने अपने प्रदेशों में कावड़ यात्रा पर रोक लगा दी है।

Update: 2020-06-20 17:33 GMT

लखनऊ: सावन में हर साल होने वाली कांवड़ यात्रा से इस बार श्रद्धालु वंचित रह जाएंगे। दरअसल, कोविड 19 का ग्रहण धार्मिक कांवड़ यात्रा पर भी लग गया है। कई राज्य सरकारों ने अपने अपने प्रदेशों में कावड़ यात्रा पर रोक लगा दी है। इस बाबत उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों के बीच बैठक हुई, जिसमें कांवड़ यात्रा न किये जाने का फैसला लिया गया।

सावन में इस साल नहीं होगी कांवड़ यात्रा

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। इस साल होने वाली कांवड़ यात्रा को राज्य सरकारों ने स्थगित कर दिया है। तीनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक हुई। ये बैठक कांवड़ यात्रा के मुद्दे पर हुई। जिसमें कावड़ यात्रा को स्थगित करने पर राज्यों के बीच सहमति बनी।

ये भी पढ़ें- चीन का झूठ: भारत ने बताई चीन के दावे की हकीकत, गलवान पर किया ये खुलासा

उत्‍तराखंड, यूपी और हरियाणा के सीएम के बीच बैठक

इतना ही नहीं अब राजस्थान, दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्रियों से भी इस बारे में बातचीत की जाने की तैयारी है। इन राज्यों को भी कावड़ यात्रा स्थगित करने के लिए सहमत कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें- कोरोना मरीजों की ये दवा: सरकार ने दी मंजूरी, खाते ही हो जाएंगे ठीक

तीनो राज्यों ने लिया कावड़ यात्रा स्थगित करने का फैसला

इसके अलावा सावन के महीने में भोले बाबा पर होने वाले अभिषेक पर भी सरकार गाइडलाइन जारी करेगी। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत के बीच विस्तार से हुई इस चर्चा में कोविड 19 से बने हालतों के मद्देनजर ये सहमति बनी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News