UP PCS Prelims Result 2022: यूपी पीसीएस प्रीलिम्स का रिजल्ट घोषित, 5964 कैंडिडेट हुए सफल

UPPSC PCS 2022 प्रीलिम्स रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं। इस परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर विजिट कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

Written By :  aman
Update: 2022-07-27 14:50 GMT

UP PCS Prelims Result 2022

UP PCS Prelims Result 2022: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC PCS) ने बुधवार को यूपी पीसीएस प्रीलिम्स का रिजल्ट (UP PCS Prelims Result) जारी कर दिया है। अगर, आप भी इस परीक्षा में शामिल हुए थे तो आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर विजिट कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

UPPSC की ओर से प्रीलिम्स के रिजल्ट (Prelims Result) के साथ-साथ मेन्स परीक्षा (UPPSC PCS Mains Exam) के लिए योग्य अभ्यर्थियों की लिस्ट भी जारी की गई है। बता दें कि, UP PCS 2022 मेन्स एग्जाम के लिए 5964 कैंडिडेट्स ने क्वालीफाई किया है। 

परीक्षा में शामिल हुए थे 3,29,310 कैंडिडेट

जानकारी के लिए बता दें कि, इस साल यूपी पीसीएस प्रीलिम्स एग्जाम के लिए 6,02,974 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन अप्लाई किया था। जबकि, प्रारंभिक परीक्षा में करीब 3,29,310 उम्मीदवार ही शामिल हुए थे। आज जारी परिणाम को इच्छुक अभ्यर्थी यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। 

इन पदों को भरा जाएगा

पीसीएस 2022 के जरिये एसडीएम (SDM) और डिप्टी एसपी (Deputy SP) के पदों सहित 384 कुल पदों पर नियुक्ति होनी है। मेंस एग्जाम के लिए अलग से विज्ञप्ति जारी की जाएगी। उम्मीदवारों के ऑनलाइन आवेदन परीक्षा शुल्क जमा करने की प्रक्रिया (Exam fee payment process) के लिए अलग से विज्ञप्ति जारी होगी। अभ्यर्थियों के प्राप्तांक/कटऑफ अंक की सूचना अंतिम चयन परिणाम घोषित होने के बाद आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। ये जानकारी यूपी लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश ने दी है।

12 जून को हुई थी परीक्षा

यूपी लोक सेवा आयोग ने पीसीएस के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन पिछले महीने 12 जून 2022 को हुई थी। यह परीक्षा उत्तर प्रदेश के अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुए थे। प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को ही मुख्य परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। उम्मीदवार विशेष जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

Tags:    

Similar News