शिवसेना ने मोदी शासन को बताया कांग्रेस से भी बदतर, कहा- लगा दें मार्शल लॉ

Update: 2016-09-19 11:12 GMT

मुंबई: जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के हेडक्वार्टर के पास हुए हमले पर शिवसेना ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोल दिया है। शिवसेना के मुखपत्र सामना में छपे संपादकीय में मोदी शासन को कांग्रेस से भी बदतर बताया है। संपादकीय में आगे लिखा गया है कि यदि पीएम पाकिस्तान पर हमला करने और आतंकियों को निकालने में असफल हैं, तो दुनिया में वैश्विक छवि बनाने की उनकी कोशिश व्यर्थ साबित होगी।

सामना के संपादकीय में ये भी लिखा है कि सेना ने जम्मू कश्मीर में सरकार को भंग करने और राज्य में मार्शल लॉ लागू करने की मांग की ताकि वहां आतंकियों और पाकिस्तान समर्थकों से कड़ाई से निबटा जा सके।

केंद्र और राज्य सरकार को करें भंग

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के एक संपादकीय में लिखा, 'इस बात को स्वीकार करना होगा कि मौजूदा हालात कांग्रेस राज की तुलना में बदतर है। जब जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी झंडा फहराया गया और समर्थन में नारे लगाए जा रहे हैं तो केंद्र और राज्य सरकार को भंग कर मार्शल लॉ लागू करना चाहिए।'

हमले के सबूत क्यों तलाश रहा भारत

लेख में आगे कहा गया है कि पाक ने भारत के खिलाफ खुले तौर पर जंग छेड़ दिया है और हम केवल चेतावनी जारी कर रहे हैं। पठानकोट आतंकी हमले में भी जांच के बाद किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई। हम आतंकी हमले में पाकिस्तान के शामिल होने के सबूत क्यों ढूंढ रहे हैं? अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इन सबूतों का कोई महत्व नहीं है।

मोदी में नहीं है हमला करने का दम

लेख में ये भी कहा गया कि 'यदि मोदी को पाकिस्तान पर हमला करने की हिम्मत नहीं है जैसा कि अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन के साथ किया था, तो फिर अंतर्राष्ट्रीय छवि बनाने का कोई अर्थ नहीं। यदि पाकिस्तान चार आतंकियों से भारत में खौफ पैदा कर सकता है तो भारत अपने सुरक्षा बलों से पाकिस्तान पर हमला क्यों नहीं कर सकती।' शहीद जवानों के कफन को सजाकर विदेश से सांत्वना और सहानुभूति हासिल करने से कुछ नहीं होगा। जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला रोज की कहानी है। यह किसकी असफलता है?

Tags:    

Similar News