भारत को अमेरिका देगा ये खतरनाक मिसाइलें, पाकिस्तान में मची खलबली

अमेरिका हार्पून मिसाइलें और मार्क 54 टारपीडो भारत को देगा। अमेरिकी विदेश विभाग ने भारत को हार्पून मिसाइलें और मार्क 54 टारपीडो बेचने की जानकारी अपने देश की कांग्रेस को दी। इससे पाकिस्तान में खलबली मच गई है।

Update: 2020-04-18 03:05 GMT

नई दिल्ली: अमेरिका हार्पून मिसाइलें और मार्क 54 टारपीडो भारत को देगा। अमेरिकी विदेश विभाग ने भारत को हार्पून मिसाइलें और मार्क 54 टारपीडो बेचने की जानकारी अपने देश की कांग्रेस को दी। इससे पाकिस्तान में खलबली मच गई है।

अब बौखलाया पाकिस्तान ने कहा कि अमेरिका के भारत को पोत-रोधी मिसाइलें बेचना 'परेशान करने वाला' है और इससे क्षेत्र में 'अस्थिरता' पैदा होगी। पाक की ओर से कहा गया है कि वह अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध चाहता है।

यह भी पढ़ें...इंडियन नेवी पर कोरोना वायरस का बड़ा हमला, 20 जवान संक्रमित

पाकिस्तान विदेश कार्यालय की प्रवक्ता आइशा फारूकी ने कहा कि अमेरिका की भारत को मिसाइलों की बिक्री परेशान करने वाली है। उन्होंने कहा कि तकनीकी सहायता और साजोसामान मदद के साथ इस तरह की मिसाइल प्रणालियों की बिक्री परेशान करने वाली है, जब महामारी से लड़ने के लिए वैश्विक प्रयास किए जा रहे हैं...इससे दक्षिण एशिया की पहले से ही संवेदनशील स्थिति अस्थिर होगी।

यह भी पढ़ें...लॉकडाउन में हुई बेटे की शाही शादी के बाद कुमारस्वामी ने दिया ये बयान, जानिए…

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने भारत को अत्याधुनिक हथियारों को बेचने के बारे में अपनी चिंताओं को स्पष्ट किया है। पाकिस्तान और भारत के बीच उच्चायुक्त स्तर तक राजनयिक संबंधों की बहाली के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए, फारूकी ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा अपने सभी पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध चाहता है।

यह भी पढ़ें...सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला: भयानक गोलीबारी से गूंजा कैंप, जवान को लगी गोली

उन्होंने कहा कि सार्थक बातचीत के लिए भारत को अनुकूल माहौल बनाने की जरूरत है ताकि कश्मीरी लोगों की इच्छा और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के अनुसार कश्मीर मुद्दे का समाधान हो सके।'

Tags:    

Similar News