Uttarakhand: एसटीएफ ने पेपर लीक मामले में मारा छापा, एक युवक को किया गिरफ्तार

Uttarakhand: देहरादून में उत्तराखंड एसएसएससी स्नातक स्तरीय परीक्षा में पेपर लीक के मामले में देहरादून एसटीएफ ने बिजनौर जिले के रहने वाले एक व्यक्ति को कल गिरफ्तार किया है। व्यक्ति यूपी के सहारनपुर के जल निगम में जेई के पद पर तैनात था।

Update: 2022-08-20 10:06 GMT

गिरफ्तार व्यक्ती पुलिस कर्मी के साथ (न्यूज नेटवर्क)

Uttarakhand News: देहरादून में उत्तराखंड एसएसएससी स्नातक स्तरीय परीक्षा में पेपर लीक के मामले में देहरादून एसटीएफ ने बिजनौर जिले के रहने वाले एक व्यक्ति को कल गिरफ्तार किया है। पता चला है कि व्यक्ति सहारनपुर के जल निगम में जेई के पद पर तैनात था। धामपुर के बड़वान मोहल्ले में आरोपी कभी कभार रहने के लिये आता था। इसी मोहल्ले में बने एक मकान में पेपर लीक मामले में कुछ छात्रों को पेपर देकर उनको परीक्षा के लिए भेजा गया था। उत्तराखंड में इस पेपर लीक के मामले में हाकम सिंह रावत को एसटीएफ ने अपनी गिरफ्त में पहले ही ले लिया था। जिसके बाद से एसटीएफ ने इसमें कार्रवाई करते हुए एक बार फिर से ललित राज शर्मा को गिरफ्तार किया है। 

4 दिसंबर 2021 को उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा स्नातक स्तरीय परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस परीक्षा के लीक होने पर उत्तराखंड एसटीएफ ने इस मामले में पहले देहरादून के रहने वाले हाकम सिंह रावत को गिरफ्तार किया था। इस पेपर लीक का मामला बिजनौर के धामपुर से भी जुड़े हुए थे। जिसको लेकर धामपुर के रहने वाले ललित राज शर्मा जो कि सहारनपुर में जल निगम विभाग में जेई के पद पर हैं। वह अपने घर पर कुछ छात्रों को परीक्षा के समय लाकर पेपर लीक कर उन को परीक्षा दिलाने के लिए ले गए थे। एसटीएफ ने इस मामले में ललित राज शर्मा को कल धामपुर के उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है। 

पूरे मामले की पूछताछ कर रही है। उधर सूत्रों से पता चला है कि इस मामले में धामपुर के कुछ और ऐसे लोग हैं जिनका एसटीएफ अभी भी तलाश कर रही है।बरहाल एसटीएफ के छापेमारी के बाद यह लोग फरार बताए जा रहे हैं। ललित राज शर्मा धामपुर का रहने वाला है।जबकि उसकी पत्नी रुड़की की निवासी है। ललित की नौकरी वर्ष 2015 में लगी थी। जबकि उसकी पत्नी 2019 में देहरादून में एक निगम में नौकरी कर रही है।वर्तमान में ललित राज शर्मा सहारनपुर के जल निगम में जेई के पद पर कार्यरत था।

Tags:    

Similar News