उत्तरकाशी बस हादसा: विशेष रेल कोच से इंदौर लाए जाएंगे मृतकों के शव

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में नालूपानी के पास मंगलवार रात श्रद्धालुओं की बस एक खाई में गिर जाने से हुए हादसे में जान गंवाने वालों के शव विशेष रेल कोच से इंदौर लाए जाएंगे। हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई है, जबकि आठ अन्य घायल हो गए हैं। श्रद्धालु इंदौर से गए थे और उनकी बस गंगोत्री तीर्थस्थल से लौट रही थी, जब यह हादसा हुआ।

Update: 2017-05-24 08:23 GMT
उत्तरकाशी बस हादसा: विशेष रेल कोच से इंदौर लाए जाएंगे मृतकों के शव

भोपाल/इंदौर: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में नालूपानी के पास मंगलवार रात श्रद्धालुओं की बस एक खाई में गिर जाने से हुए हादसे में जान गंवाने वालों के शव विशेष रेल कोच से इंदौर लाए जाएंगे। हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई है, जबकि आठ अन्य घायल हो गए हैं। श्रद्धालु इंदौर से गए थे और उनकी बस गंगोत्री तीर्थस्थल से लौट रही थी, जब यह हादसा हुआ।

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। उन्होंने उत्तराखंड के सीएम से राहत और बचाव कार्य पर भी चर्चा की।



आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, सीएम चौहान ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से बात कर हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के शवों को देहरादून से विशेष रेल कोच के जरिए इंदौर भेजने में सहयोग का अनुरोध किया है।



यह भी पढ़ें .... उत्तरकाशी में बड़ा हादसा, भगीरथी नदी में जा गिरी तीर्थयात्रियों से भरी बस, 24 की मौत

वहीं, राहत और बचाव कार्य में समन्वय के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सुरक्षा) ए.के. पटैरिया और दिल्ली से आवासीय आयुक्त श्रीप्रकाश के नेतृत्व में एक दल को घटनास्थल पर भेजा गया है।

इंदौर और भोपाल में नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किए गए हैं। भोपाल के नियंत्रण कक्ष का नंबर 0755-1079 और इंदौर का 0731-100 तथा 0731-2449124 है।

यह भी पढ़ें .... उत्तरकाशी बस हादसा: PM मोदी ने जताया शोक, मृतकों के परिवार को मिलेगी 2 लाख की सहायता

इंदौर के बेटमा और हातौद के 57 श्रद्घालु चार धाम की यात्रा पर 12 मई को दो बसों से निकले थे।



मंगलवार की शाम दोनों बसें एक दूसरे के आगे पीछे चल रही थीं कि तभी गंगोत्री धाम से लौटते वक्त एक बस उत्तरकाशी से लगभग 25 किलोमीटर दूर गंगोत्री हाईवे पर नालूपानी क्षेत्र में भागीरथी नदी के किनारे गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 24 श्रद्घालुओं की मौत हो गई, जिनके शव बरामद कर लिए गए हैं।

बेटमा और हातौद में पूरी रात मातम का आलम रहा। बड़ी संख्या में लोग बेटमा थाने के बाहर जमा रहे और अपने परिजनों का हाल पता करने की कोशिश में लगे रहे।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News