इस फेमस शख्स को हुआ कोरोना, नामचीन हस्तियों ने सरकार से की थी रिहाई की मांग

सामाजिक कार्यकर्ता वरवरा राव कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। उनकी जांच रिपोर्ट से ये पता चला है। रिपोर्ट में वरवरा राव पॉजिटिव पाए गए हैं। वह तालोजा जेल में थे। जहां पर उनकी तबीयत बीते दिनों ज्यादा खराब हो गई थी।

Update: 2020-07-16 16:05 GMT

नई दिल्ली: सामाजिक कार्यकर्ता वरवरा राव कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। उनकी जांच रिपोर्ट से ये पता चला है। रिपोर्ट में वरवरा राव पॉजिटिव पाए गए हैं।

वह तालोजा जेल में थे। जहां पर उनकी तबीयत बीते दिनों ज्यादा खराब हो गई थी। जिसके बाद उन्हें जेजे अस्पताल में एडमिट कराया गया है। उनकी उम्र 80 साल की है।

कोरोना वायरस तोड़ रहा रिकाॅर्ड, देश में फिर लगेगा लाॅकडाउन?

375 से अधिक प्रख्यात हस्तियों ने रिहा करने की उठाई थी मांग

बता दें कि बीते माह में देशभर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जाने -माने गीतकार और लेखक जावेद अख्तर, अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और फिल्मकार अनुराग कश्यप समेत 375 से अधिक प्रख्यात हस्तियों ने करीब एक दर्जन सामाजिक कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग की थी।

इनमें से एक सामाजिक कार्यकर्ता वरवरा राव भी थे। रिहाई के पीछे इनके खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया गया था।

वरवरा राव के अलावा सुधा भारद्वाज, आनंद तेलतुम्बडे, गौतम नवलखा, वर्नोन गोंसाल्वेज, शोमा सेन, महेंद्र राउत, सुधीर धवले, अरुण फरेरा, सुरेंद्र गडलिंग और रोना विल्सन समेत कई अन्य लोगों के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता जाहिर की गई थी और इन हस्तियों की तत्काल रिहाई की मांग की गई थी।

इन हस्तियों ने भारत सरकार से सार्वजनिक तौर पर अपील करते हुए अनुरोध किया कि कोरोना संकट को देखते हुए देश में वर्तमान में जिस तरह के हालात हैं, उसके आधार पर इन्हें तत्काल जमानत पर रिहा किया जाए।

कोरोना वायरस पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कही ये चौंकाने वाली बात

कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ: डॉ. हर्षवर्धन

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 9 लाख को पार कर गया है। इसके साथ ही नये मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। रोज बड़ी संख्या में लोगों की मौतें भी हो रही हैं।

इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दावा किया है कि देश में कोरोना वायरस का अभी कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है। साथ ही उन्होंने कहा कि 90 फीसदी एक्टिव केस देश के सिर्फ 8 राज्यों में हैं।

आज हमारा रिक्वरी रेट 62.08 फीसदी है, हमारी मृत्यु दर दुनिया में सबसे कम 2.75 प्रतिशत है. हमारा डबलिंग रेट 21.8 दिन है।

कोरोना वायरस को मात देने के लिए बड़ी तैयारी, अब शुरू हुआ ये काम

 

 

Tags:    

Similar News