आलू-प्याज और टमाटर ने तोड़े रिकार्ड, इस तारीख से कम हो जाएंगे सब्जियों के दाम

देश की राजधानी दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी में बुधवार को हिमाचल प्रदेश के ऊना से एक ट्रक नया आलू उतरा, जो थोक में 50 रुपये किलो बिका।

Update:2020-11-07 10:35 IST
देश की राजधानी दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी में बुधवार को हिमाचल प्रदेश के ऊना से एक ट्रक नया आलू उतरा, जो थोक में 50 रुपये किलो बिका।

नई दिल्ली: कोरोना और लॉकडाउन से लोग पहले से परेशान थे लेकिन अब आलू-प्याज और हरी सब्जियों के बढ़ते दाम ने उनकी मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ा दी हैं।

यूपी से लेकर बिहार और दिल्ली से लेकर कोलकाता तक में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। आलू जहां खुदरा में आज 60 और प्याज 70 रूपये किलो के भाव से बिक रही है।

वहीं टमाटर मिर्च और बाकी हरी सब्जियों के दामभी 40 के पार पहुंच गये हैं। टमाटर जहां आज 60 रूपये प्रति किलो तो मिर्च 100 से 120 रूपये किलो के भाव से देश की अलग-अलग मंडियों में बिक रहा है।

सब्जियों के बढ़ते दाम ने लोगों के किचन का बजट बिगाड़ रखा है। लोगों को समझ में ही नहीं आ रहा है कौन सी सब्जियां खरीदें और कौन सी नहीं। पहले 100 से 200 रूपये में झोला भर के सब्जियां आदमी खरीदकर घर लाता था लेकिन अब उतनी ही सब्जियां 500 रूपये में खरीदनी पड़ रही हैं।

सब्जियों के बढ़ते दाम से हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है। सबसे ज्यादा असर मध्यम वर्गीय परिवारों और रोज कमाकर खाने वाले लोगों पर पड़ा है।

आलू-प्याज और टमाटर ने तोड़े रिकार्ड, इस तारीख से कम हो जाएंगे सब्जियों के दाम(फोटो: सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…सुप्रीम कोर्ट से आजम खान के बेटे को मिली राहत, हाईकोर्ट के आदेश पर रोक

यहां जानें कब तक कम होंगे आलू और प्याज के दाम

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में जल्द ही प्याज के बढ़ते दाम काबू में आने वाले हैं। आढ़तियों की मानें तो शनिवार तक दिल्ली स्थित गाजीपुर सब्जी मंडी में अफगानी प्याज पहुंच जाएगा, जिसके बाद इसके दामों में तेजी से गिरावट आएगी। इस बार दिल्ली के खुदरा बाजार में प्याज का भाव 90 रुपये किलो तक रहा है।

उन्होंने बताया कि प्याज का थोक का भाव 22 से 30 रुपये किलो के बीच हो सकता है। दामों में कमी आने की वजह लोगों को बड़ी राहत मिलने वाली है। दिल्ली-एनसीआर में प्याज के दाम कई गुना बढ़ गए थे।

ये भी पढ़ें…दीपावली पर योगी का बड़ा तोहफा, पुलिसकर्मियों में खुशी की लहर

आलू-प्याज और टमाटर ने तोड़े रिकार्ड, इस तारीख से कम हो जाएंगे सब्जियों के दाम(फोटो: सोशल मीडिया)

दिवाली से पहले कम हो जाएंगे आलू के रेट

वहीं आढ़तियों की मानें तो दिवाली से पहले सब्जी् खासकर आलू के रेट नीचे आ सकते हैं। क्योंकि मंडी में आलू की नई फसल की आवक शुरू हो चुकी है और अगले हफ्ते से आवक बढ़ सकती है, हालांकि दाम में गिरावट की उम्मीद दिवाली के बाद ही की जा सकती है।

देश की राजधानी दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी में बुधवार को हिमाचल प्रदेश के ऊना से एक ट्रक नया आलू उतरा जो थोक में 50 रुपये किलो बिका।

ये भी पढ़ें…आम आदमी बना बादशाह: 40 हज़ार योद्धाओं के बराबर था ये योद्धा

दोस्तो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News